छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

छत्तीसगढ़ में कुछ दिन बाद फिर बदलेगा मौसम, बढ़ेगी ठंड

रायपुर  बीते कुछ दिनों से बढ़ रही ठिठुरन अब कम होगी और आने वाले तीन दिनों में न्यूनतम तापमान तीन डिग्री तक बढ़ेगा। साथ ही अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी आएगी।मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से वातावरण में नमी बढ़ेगी, लेकिन ठंड कम होगी। हालांकि 22 नवंबर से एक बार मौसम का मिजाज बदलेगा और उत्तर से आने वाली ठंडी हवाओं के प्रभाव से ठंड और ज्यादा बढ़ेगी।

शुक्रवार को रायपुर सहित प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहा। सुबह-सुबह के साथ ही देर रात में भी ठंड बनी हुई है और ग्रामीण व आउटर क्षेत्रों में ठंड ज्यादा है। शुक्रवार को प्रदेश भर में अंबिकापुर सबसे ठंडा रहा और यहां का न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आने वाले तीन दिन में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी। न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी। इससे ठंड थोड़ी कम होगी, हालांकि 22 नवंबर से न्यूनतम तापमान में फिर से गिरावट शुरू होगी।मौसम विभाग के अनुसार आने वाले तीन दिनों में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी की संभावना है।

पूर्वानुमान अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
रायपुर
शनिवार 32.0 19.0
रविवार 32.1 19.1

बिलासपुर
शनिवार 30.9 18.1
रविवार 31.0 18.3

दुर्ग
शनिवार 31.9 15.5
रविवार 32.0 15.8

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है