देश दुनिया

Job : गूगल में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, बस करना होगा ये काम

 नई दिल्ली। गूगल में नौकरी करने के लिए अपने रिज्यूम पर काम करना जरूरी है। 12वीं पास करते ही इसकी तैयारी की जा सकती हैं। इसमें कई सालों का वक्त लग सकता है। लेकिन अगर आप मन में ठान ले कि आपको गूगल में करोड़ों के पैकेज वाली नौकरी करना है तो आप सफल भी जरुर होंगे  ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि क्या 12वीं पास कैंडिडेट को भी गूगल में नौकरी मिल सकती है? कई राउंड के इंटरव्यू के बाद ही बेस्ट कैंडिडेट को चुना जाता हैं

गूगल में नौकरी मिलना आसान नहीं है। इसके लिए काफी अच्छी एजुकेशन क्वालिफिकेशन और स्किल्स की जरूरत होती है। गूगल में नौकरी करने के लिए कम से कम बैचलर्स की डिग्री होना अनिवार्य है। उसमें भी इंजीनियरिंग व कंप्यूटर साइंस बैकग्राउंड वाले युवाओं को ज्यादा वरीयता दी जाती है। गूगल की ऑफिशियल वेबसाइट google.com पर वहां की जॉब्स लिस्ट की जाती हैं। अगर आप गूगल में नौकरी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो google.com/careers चेक कर सकते हैं।

1- 12वीं पास करने के बाद से ही अपने रिज्यूम को मेंटेन करना शुरू कर दें। अपने रिज्यूमे में इन्फॉर्मेटिव कंटेंट के साथ अपनी वर्क स्किल्स को हाईलाइट करें। उसमें स्पष्ट तौर पर बताएं कि आप किस तरह का काम कर सकते हैं और आपकी स्किल्स क्या हैं।

2- रिज्यूम में अपना जीपीए और कोर्स आदि की पूरी जानकारी दें। अपनी एकेडमिक उपलब्धियां, कोर्स और प्रोजेक्ट आदि को डिटेल में लिखें। अगर आपने कोई सर्टिफिकेट कोर्स किया है तो उसके बारे में भी रिज्यूमे में लिख दें।

3- गूगल अपने एंप्लॉइज को बहुत सावधानी से हायर करता है, रिज्यूमे में अपनी वर्क स्ट्रैटेजी के बारे में लिखें। आप गूगल की ग्रोथ में कैसे मदद कर सकते हैं, इस पर भी फोकस करें। इससे गूगल की हायरिंग टीम की आपमें रुचि बढ़ेगी।

4- रिज्यूमे में अपनी लीडरशिप स्किल्स को शोकेस करें। अगर आपने किसी ऑर्गनाइजेशन में कोई लीडरशिप रोल निभाया हो तो उसके बारे में लिखें, साथ ही अपनी टीम स्ट्रैटेजी और वर्क एफिशिएंसी का विवरण भी दें।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है