देश दुनिया

Daily horoscope 28 November 2023 : आज के दिन मेष और मिथुन सहित इन 5 राशि वालों को चमकेगा भाग्य, आप भी जानें अपनी राशि का हाल

Daily Horoscope : आज से मार्गशीर्ष माह की शुरुआत हो रही है. आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा, इसके बारे में आप अपने राशिफल के माध्यम से जान सकते हैं. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन किया जाता है. आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने राशिफल के माध्यम से जान सकते हैं. राशिफल के माध्यम से आप आने वाले भविष्य में घटने वाली घटनाओं का आंकलन कर सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि (Aries Horoscope)

कोई शुभ समाचार मिल सकता है. मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. अचानक किसी प्रकार की हानि होने की संभावना भी है. इस कारण आपको सचेत रहने की आवश्यकता है.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

आज आप अपनी इच्छा अनुसार कार्य करेंगे. पारिवारिक सुख मिलेगा. कामकाज मिला-जुला रहेगा. मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

अपनी बुद्धि तथा मीठी वाणी की बदौलत अच्छा धन लाभ हासिल करेंगे. यात्राएं होंगी. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा. कोई विपरीत घटना भी घटित हो सकती है.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

शरीर में चुस्ती और चालाकी बनी रहेगी. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. धन व्यर्थ के कामों पर खर्च होगा. घर-परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

सिंह राशि (Leo Horoscope)

परिवार के साथ यात्राएं हो सकती हैं. मन प्रसन्न रहेगा. घर में किसी को स्वास्थ्य संबंधित परेशानी हो सकती है.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

काम-काज में लाभ होगा. परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. किसी से अनबन हो सकती है. शरीर में आलस्य बना रहेगा.

तुला राशि (Libra Horoscope)

पढ़ाई-लिखाई में सफलता मिलेगी. आज कोई यात्रा हो सकती है. नई मित्रता हो सकती है. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

घर-परिवार में कोई शुभ कार्य संपन्न होगा. किसी से बेवजह के मतभेद हो सकते है. क्रोध पर नियंत्रण रखें.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

आज किसी मांगलिक कार्य में शामिल होंगे. पारिवारिक सुख मिलेगा. नए लोगों से मित्रता होगी. स्वभाव में गंभीरता आएगी.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

नए कार्य के प्रति आकर्षण बढ़ेगा. परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. किसी प्रकार की लापरवाही परेशानी का कारण बन सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. आज नए कार्य के प्रति आकर्षण बढ़ेगा. किसी प्रकार की लापरवाही परेशानी का कारण बन सकती है.

मीन राशि (Pisces Horoscope)

आज के दिन कामकाज में उतार-चढ़ाव आते रहेंगे. सहकर्मियों से अनबन होने की संभावना है. क्रोध पर नियंत्रण रखें. खर्चों की अधिकता बनी रहेगी.

आज का उपाय

मान्यता है कि कौआ वायु का, कुत्ता जल का, चींटी अग्नि का, गाय पृथ्वी और देवता आकाश तत्व के प्रतीक होते हैं. इन पांचों को भोजन देकर हम पंचतत्वों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं, इस कारण हर समय गाय, कुत्ता, चींटी और देवताओं का अंश किसी पत्ते पर तथा कौवे का अंश भूमि पर रखते हैं. इस उपाय को करने से सुख और समृद्धि बनी रहती है.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है