देश दुनिया

Daily Horoscope 01 December 2023 : अपने राशिफल से जानें आपके लिए कैसा रहेगा दिसंबर 2023 का पहला दिन?

Daily Horoscope : आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. राशिफल के माध्यम से भविष्य में घटने वाली घटनाओं का आंकलन किया जा सकता है. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन किया जाता है. आइए आचार्य डॉ. विक्रमादित्य से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि (Aries Horoscope)

जल्दबाजी से आपके बनते काम बिगड़ सकते हैं. आपके विरोधी आप पर हावी होने का प्रयास करेंगे. नये लोगों से मुलाकात होगी. नौकरी की तलाश करने वाले निराश होंगे. नई सुविधा एंव सहयोग का जुगाड़ बन जाएगा.

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- केसरिया

उपाय – माता लक्ष्मी को लाल पुष्प अर्पित करें.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

लम्बे समय से रुके कामों के बनने का योग हैं. पारिवारिक परिस्थितियों में खिंचाव से चिंता रहेगी, लोगों के साथ मिलकर समस्याओं का समाधान निकालें. बुद्धिजीवियों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. योजनाओं को क्रियान्वित कर सकते हैं.

शुभ अंक- 7

शुभ रंग- क्रीम

उपाय – गौशाला में हरा चारा दें.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

लोगों के साथ संबंधों में घनिष्ठता आएगी, किन्तु उनके निजी जीवन में हस्तक्षेप से बचना चाहिए. सामाजिक एंव राजनीतिक गुटबाजी के कारण आपके महत्वपूर्ण कामों में रुकावटें रहेंगी. आज व्यवसाय में विस्तार के प्रस्तावों पर चर्चा होगी, आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव रह सकते हैं.

शुभ अंक- 2

शुभ रंग – हल्का हरा

उपाय – मां लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं .

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

घरेलू समस्याओं के समाधान में पारिवार का पूरा सहयोग मिलेगा, संतान से खुशी का समाचार मिल सकता है. सामाजिक एवं व्यावसायिक कामों में प्रगति होगी. लोगों का सहयोग मिलेगा. बेकार की उलझनें पैदा होंगी. परिवार के साथ वैचारिक मतभेद और कटुता पैदा हो सकती है.

शुभ अंक- 9

शुभ रंग – लाल

उपाय – अपने घर के देवस्थान पर घी का दीपक जलाएं.

सिंह राशि (Leo Horoscope)

संतान के दायित्वों की पूर्ति होगी. व्यावसायिक समस्याएं बनी रहेंगी. आय के नवीन स्त्रोत बनने की संभावनाएं हैं. जीविका की दिशा में प्रगति होगी, रोजी रोजगार की दिशा में सफलता के योग हैं. सामाजिक क्षेत्र में रुके कामों के बनने का वातावरण बन रहा हैं. विरोधी भी आपकी बात मानने लगेंगे.

शुभ अंक- 1

शुभ रंग – सुनहरा

उपाय – आज सूर्यास्त से पहले किसी मंदिर में गुप्त दान करें.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

व्यावसायिक योजनाएं फलीभूत होंगी. उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा. पिता या उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा. यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद व लाभप्रद होगी. पारिवारिकजनों के साथ सुखद समय व्यतीत करने को मिलेगा. जारी प्रयास सफल होंगे. खानपान में संयम रखें. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. प्रणय संबंध प्रगाढ़ होंगे. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा.

शुभ अंक- 6

शुभ रंग – पिंक

उपाय – खट्टे फलों का दान करना आपके लिए शुभ रहेगा.

तुला राशि (Libra Horoscope)

पिता या उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा. आर्थिक दिशा में प्रगति होगी. आय व व्यय में संतुलन बनाकर रखें. धन लाभ के योग हैं. बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार मिलेगा. धन, पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. रुपये-पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें. आपके पराक्रम में वृद्धि होगी.

शुभ अंक – 8

शुभ रंग – काला

उपाय – जरुरतमंद बच्चों में डेयरी प्रोडक्ट्स का दान करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. वाणी की सौम्यता व्यर्थ के विवादों से आपको बचा सकती है. स्वास्थ्य शिथिल रहने की संभावना है. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा.

शुभ अंक- 2

शुभ रंग – चमकीला

उपाय – घर के मंदिर में भगवान को मिश्री का भोग लगाएं.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

कार्यक्षेत्र में बदलाव का प्रयास कर सकते हैं. कुछ लोगों को पहली नौकरी बदलकर दूसरी नौकरी प्राप्त करने में सफलता मिलेगी. दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा. कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें. आर्थिक प्रयास फलीभूत होंगे. व्यावसायिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी.

शुभ अंक- 5

शुभ रंग – फिरोजी

उपाय – पक्षियों को मक्का डालें.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

आज के दिन आपकी कार्यकुशलता अपने चरम पर होगी, जिससे आपका प्रदर्शन सभी को नजर आएगा और इसका लाभ आपको मिलेगा. आज आपको कोई नया आमदनी का जरिया मिल सकता है. लव लाइफ में सफलता मिलेगी, लेकिन उतावलेपन या जल्दबाजी से बचें.

शुभ अंक- 3

शुभरंग – जामुनी

उपाय – माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु का पूजन करें.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

स्थानान्तरण व परिवर्तन की दिशा में किया गया प्रयास सफल होगा. भाई या पड़ोसी का सहयोग मिल सकता है. व्यावसायिक योजनाएं सफल होगी. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद व लाभप्रद होगी.

शुभ अंक- 1

शुभ रंग – संतरी

उपाय – खट्टे भोजन का सेवन नकरें.

मीन राशि (Pisces Horoscope)

जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलेगा. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. अनावश्यक व्यय का सामना करना पडे़गा. कार्यक्षेत्र में रुकावटों का सामना करना पडेगा. पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी. आय व व्यय में संतुलन बनाकर रखें. व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी.

शुभ अंक- 9

शुभ रंग – लाल

उपाय – मंदिर में दुर्गा माता को लाल पुष्प अर्पित करें.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है