छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh Cabinet Minister Name : छत्तीसगढ़ के ये विधायक कल लेंगे साईंस कॉलेज ग्राउंड में मंत्री पद की शपथ

रायपुर: Chhattisgarh Cabinet Minister Name छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री की घोषणा होने के बाद साव मंत्रिमंडल को लेकर रायशुमारी शुरू हो चुकी है। मंत्रिमंडल में कौन-कौन होगा इसको लेकर चर्चाएं भी गरम है। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि विष्णुदेव साय के मंत्रिमंडल में अनुभवी नए लोगों का समावेश होगा।

Chhattisgarh Cabinet Minister Name विष्णुदेव साय के मंत्रिमंडल में कौन-कौन से चेहरे होंगे किसको मौका मिलेगा? किस तरह से जातिगत समीकरण? क्षेत्रीय वाद, अनुभवी और नए लोगों की ऊर्जा का समावेश किया जाएगा। इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं गर्म है। इन चर्चाओं के बीच एक बात तो तय है कि सरगुजा और बस्तर क्षेत्र के लोगों को विशेष ख्याल रखा जाएगा। अगर हम रायपुर संभाग की बात करें तो से यहां से दो सीनियर और एक जूनियर को मौका मिल सकता। सरगुजा और रायगढ़ संभाग से दो दो लोगों को मंत्री मंडल में स्थान मिलने की संभावना है।

ऐसी चर्चा है कि रेणुका सिंह और गोमती साय में से किसी एक का नंबर लग सकता है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के साथ 13 मंत्री होंगे। इसमें से प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा को डिप्टी CM बनाए जाने की चर्चा है। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को विधानसभा अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जा रही है। मंत्री मंडल में दो ओबीसी, 3 से 4 सामान्य वर्ग से और दो अनुसूचित जाति वर्ग के विधायकों को मौका मिल सकता है।

साव मंत्रिमंडल के लिए वरिष्ठ आदिवासी नेता रामविचार नेताम, पूर्व मंत्री विक्रम उसेंडी, केदार कश्यप, रेणुका सिंह, लता उसेंडी और गोमती साय के नाम की चर्चा है। OBC वर्ग से ओपी चौधरी, अजय चंद्राकर और धरमलाल कौशिक और सामान्य वर्ग से बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत, अमर अग्रवाल को मंत्री बनाया जा सकता है। प्रदेश के सह प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन ने कहा साय मंत्रीमंडल में पुराने लोगों का अनुभव और नए लोगों की ऊर्जा का समावेश होगा।

news36 की अन्य बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है