छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh News – नई सरकार बनते ही पहला टेंडर रद्द, AK-47 टूल-मॉडिफाई किट नहीं खरीदेगी छत्तीसगढ़ पुलिस

छत्तीसगढ़ में सरकार बदलते ही पहला टेंडर रद्द कर दिया गया है। यह टेंडर नक्सल मोर्चे में पदस्थ जवानों को अपग्रेड करने के लिए AK 47 टूल-मॉडिफाई किट का था। अब नए तरीके से टेंडर निकालने की तैयारी शुरू की गई है। बताया जा रहा है कि कई विभागों के अफसर पहले हो चुके टेंडर की रिपोर्ट तैयार करने में जुटे हुए हैं।

बता दे कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने एके 47 टूल-मॉडिफाई किट के लिए 28 अगस्त 2023 को टेंडर जारी किया था। इसके लिए किट सप्लाई करने वाली कंपनी ने विभाग से संपर्क करना भी शुरू कर दिया था। इस बीच 6 दिसंबर को टेंडर स्थगित करने का नोटिफिकेशन वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया।

हथियारों की क्षमता बढ़ाने खरीदी जानी थी किट
नक्सल मोर्चे पर तैनात राज्य पुलिस के जवानों को एके-47 राइफल दी गई है। ये राइफल जवान अपग्रेड कर सकें, इसलिए एके 47 टूल किट और मॉडिफाई किट का टेंडर पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों ने किया था। इसमें लंबी दूरी पर सही निशाना लगाने जालीदार सर्कल, बाईपार्ड, फोल्डेबल बट शामिल था।

नक्सल मोर्चे, वीआईपी, वीवीआईपी और जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा में तैनात राज्य पुलिस के जवानों को एके 47 राइफल दी गई है। जवानों के दिए गए अधिकांश हथियार अपग्रेड ना होने की वजह से पुराने हो गए हैं। हथियार टूल किट की मदद से अपग्रेड होंगे तो मुठभेड़ के दौरान जवानों को नुकसान कम होगा।

कई विभागों में रिपोर्ट बनाना शुरू
पुलिस मुख्यालय के अधिकारी आने वाले दिनों में दिनों में नए सिरे से टेंडर करने की बात बोल रहे हैं। दूसरी ओर बिजली कंपनी, पीएचई, शिक्षा विभाग, वन विभाग के अधिकारियों ने प्रोजेक्ट की रिपोर्ट तैयार करना शुरू कर दिया है। बिजली कंपनी के अधिकारी स्मार्ट मीटर योजना और अंडर ग्राउंड केबलिंग योजना की रिपोर्ट बना रहे हैं।

वहीं पीएचई के अधिकारी अमृत जल मिशन के काम की जिलेवार रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने सभी जिलों से सरकारी स्कूलों की मरम्मत और आत्मानंद स्कूलों की प्रोग्रेस रिपोर्ट मंगाई है। वहीं वन विभाग के अधिकारी जंगल सफारी और अभयारण्य में हुए कामों की रिपोर्ट तैयार कर रहे है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है