छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh News – दो दर्जन से ज्यादा कलेक्टरो को बदलने की तैयारी, साय के दिल्ली से लौटते ही होगी बड़ी प्रशासनिक सर्जरी

रायपुर – साय मंत्रिमंडल के गठन के बाद अब छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक अधिकारियों की बड़ी सर्जरी होने वाली है । सूत्रों के अनुसार साय सरकार 17 जिलों के कलेक्टरों को बदलने की तैयारी कर रही है। किस अफसर को कहां जिम्मेदारी दी जाएगी? इसकी संभावित लिस्ट बन चुकी है। संभावित लिस्ट में शामिल अफसरों का नाम लीक भी किया जा रहा है, सीएम साय के दिल्ली से लौटने के बाद बड़ी सर्जरी का दौर शुरु होगा ।

रेणु पिल्ले या पिंगुआ बन सकते है मुख्य सचिव
1991 बैच की आईएएस रेणु पिल्ले और 1994 बैच के आईएएस मनोज पिंगुआ शामिल हैं। मुख्य सचिव की रेस में अभी आईएएस पिल्ले, आईएएस पिंगुआ से आगे चल रही है। वहीं दिल्ली में पदस्थ छत्तीसगढ़ के कुछ अफसरों को वापस बुलाने की तैयारी की जा रही है।

डीजीपी की रेस में अरुण देव गौतम सबसे आगे
डीजीपी की दौड़ में अरुण देव गौतम का नाम सबसे आगे है। उनके बाद दूसरे नंबर पर हिमांशु गुप्ता और तीसरे नंबर पर एसआरपी कल्लूरी शामिल है। इसके अलावा सेवानिवृत्त हो चुके आईपीएस मुकेश गुप्ता की वापसी की चर्चा भी है। 1992 बैच के अरुण देव गौतम सितंबर 2027 में सेवानिवृत होंगे। वहीं 1994 बैच के एसआरपी कल्लूरी की सेवानिवृत्ति वर्ष 2031 में है।

खुफिया विभाग के लिए अमित पहली पसंद
98 बैच के आईपीएस अमित कुमार छत्तीसगढ़ वापस लौट आए है। अमित कुमार को बैलेंस अफसर माना जाता है। साय सरकार में उन्हें इंटेलिजेंस की जिम्मेदारी देने की तैयारी चल रही है। इंटेलिजेंस के अलावा उन्हें एक और अतिरिक्त विभाग की जिम्मेदार दिए जाने की चर्चा भी है।

साय सरकार में इन अफसरों का बढ़ेगा कद
पिछली सरकार से दूर रहे अफसरों में प्रमुख रूप से आईएएस भुवनेश यादव, मोहम्मद अब्दुल केसर हक, शिखा राजपूत तिवारी, डॉ. सीआर प्रसन्ना, रीता शांडिल्य, राजेश सिंह राणा, राजेश सुकुमार टोप्पो, एस. प्रकाश, आर.संगीता, राहुल वेंकट, अवनीश शरण, आर वेंकट, अभिजीत सिंह, बसवराजू एस. और इंद्रजीत चंद्रवाल समेत अन्य को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है