छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

CM विष्णुदेव साय ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, छत्तीसगढ़ के विकास समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की. मुलाकात के दौरान उन्होंने राज्य विधानसभा चुनाव में पीएम द्वारा किए गए वादों को पूरा करने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी दी.

उन्होंने पीएम को बताया कि राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18 लाख से अधिक परिवारों को आवास की मंजूरी दी गई है. साथ ही सरकार किसानों से प्रति एकड़ 3100 रुपये में 21 क्विंटल धान खरीदने की अपने वादे को पूरा कर रही है.

उन्होंने कहा कि दो साल का बकाया बोनस 3716 करोड़ 38 लाख 96 हजार रुपये 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के दिन किसानों को वितरित किया जाएगा.

‘मोदी की गारंटी’ पर अमल शुरू
सीएम विष्णु देव साय ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के 10 दिन के अंदर ही राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी पर अमल शुरू कर दिया है. सरकार ने ‘मोदी की गारंटी’ के तहत किसानों के दो साल के बकाए का भुगतान सुनिश्चित करने का वादा किया है.

मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा ने भी छत्तीसगढ़ को 2485.79 करोड़ रुपये की अतिरिक्त किस्त जारी करने और 15 लाख मीट्रिक टन उबले हुए चावल को केंद्रीय पूल में लेने की अनुमति देने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से प्राप्त धनराशि से सामाजिक कल्याण और बुनियादी ढांचे के विकास की पहल के लिए राज्य सरकार की वित्तीय स्थिति मजबूत होगी.

कई मुद्दों पर हुई चर्चा
सीएम विष्णु ने पीएम से मुलाकात के दौरान छत्तीसगढ़ में के विकास सहित राज्य के विकास, जनहित से जुड़े कई मुद्दों से अवगत कराया. मुख्यमंत्री ने कहा कि अनुपूरक बजट में महतारी वंदन योजना, जल जीवन मिशन, कृषक जीवन ज्योति योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन आदि योजनाओं के लिए भी राशि का प्रावधान किया गया है.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है