छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh News – लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस में लाया जाऐगा कसावट, जिलाध्यक्ष, मोर्चा, संगठन प्रकोष्ठ में होगी उठा पटक

CG Congress News – रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने प्रदेश प्रभारी बदल दिया है। कुमारी शैलजा की जगह अब राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट प्रभारी होंगे। पायलट के प्रभारी बनने से प्रदेश कांग्रेस का समीकरण कितना बदलेगा? और कौन कौन से बदलाव हो सकते हैं यह सवाल अब प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में घूम रहे हैं।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलेंगे कई समीकरण
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार के बाद प्रदेश प्रभारी के रुप में पहला बड़ा बदलाव सामने आया है। हरियाणा की तेजतर्रार नेता कुमारी शैलजा के स्थान पर राजस्थान के युवा चेहरे सचिन पायलट को प्रभारी बनाया गया है। इसी के साथ यह तय है कि सचिन पायलट के प्रभारी बनने के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस में कई समीकरण बदलेंगे। कई जिलों में जिलाध्यक्ष बदले जा सकते हैं। साथ ही मोर्चा, संगठन प्रकोष्ठ में भी बदलाव की संभावना जताई जा रही है।

नेताओं को एकजुट करना बड़ी चुनौती
हालांकि सचिन पायलट के लिए सबसे बड़ी चुनौती लोकसभा चुनाव होगी। क्योंकि पिछली सभी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रदेश की 11 में 2 से अधिक सीटें नहीं जीत सकी। ऐसे में लोकसभा में बेहतर परफॉर्मेंस और सभी नेताओं को एकजुट करना बड़ी चुनौती होगी। साथ ही हार से हताश कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाकर उन्हें एक्टिव करना भी बेहद अहम होगा। इसके लिए पायलट युवाओं को पार्टी में स्थान देने की रणनीति पर काम कर सकते हैं।

सचिन पायलट के प्रभारी बनने के बाद सभी वरिष्ठ नेता उन्हें बधाई देते नजर आ रहे हैं। साथ ही उनके आने से कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ने की बात भी कह रहे हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार के बाद प्रभारी का बदला जाना तय माना जा रहा था। सचिन पायलट के रूप में नए प्रभारी का नाम तय होने से फिलहाल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में उत्साह तो नजर आ रहा है, लेकिन पायलट सभी गुटों को साधने और वरिष्ठ नेताओं को साथ लाने में कितने सफल हो पाते हैं, इस पर सभी की निगाहें भी टिकी हुई हैं।

𝗙𝗮𝘁𝗮𝗳𝗮𝘁 𝗡𝗲𝘄𝘀 ।। छत्तीसगढ़ की दिनभर की हर छोटी बड़ी खबरे ।। 26 दिसंबर 2023

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है