छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh News – छत्तीसगढ़ के पांच लोकसभा क्षेत्र से गुजरेगी राहुल गांधी की “भारत न्याय यात्रा”, ओडिसा से छत्तीसगढ़ करेगी प्रवेश

रायपुर – राहुल गांधी लोकसभा चुनाव के ठीक पहले भारत न्याय यात्रा की शुरुआत करेंगे। ये यात्रा छत्तीसगढ़ की रायगढ़, जांजगीर-चांपा, बिलासपुर, कोरबा, सरगुजा (5 लोकसभा सीट) होते हुए उत्तर प्रदेश के वाराणसी की ओर आगे बढ़ेगी। बताया जा रहा है कि प्रदेश में यह यात्रा ओडिशा होते हुए रायगढ़ में प्रवेश करेगी, हालांकि यात्रा का फाइनल रोडमैप अभी आना बाकी है।

राहुल गांधी की छत्तीसगढ़ में में पहली यात्रा
छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी की यह पहली यात्रा होगी। इससे पहले राहुल गांधी ने इसी साल भारत जोड़ो यात्रा की थी, लेकिन वो यात्रा छत्तीसगढ़ नहीं आई थी । बताया जा रहा है कि इस बार यात्रा प्रदेश के 5 लोकसभा सीटों से होकर गुजरेगी।

6 हजार 200 किलोमीटर से ज्यादा की यात्रा
भारत न्याय यात्रा 14 जनवरी 2024 से मणिपुर से शुरू होकर 20 मार्च को मुंबई में खत्म होगी। इस दौरान यात्रा 14 राज्यों की 85 जिलों को कवर करेगी। इस दौरान राहुल गांधी बस और पैदल मिलाकर 6 हजार 200 किलोमीटर से ज्यादा की यात्रा करेंगे।

यहां से गुजरेगी यात्रा
कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और जयराम रमेश ने बुधवार को पार्टी हेडक्वार्टर में मीडिया को बताया कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस पार्टी भारत न्याय यात्रा भी करेगी। यह मणिपुर से शुरू होकर नागालैंड, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात से होते हुए महाराष्ट्र में समाप्त होगी।

खड़गे न्याय यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे
कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे इस यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। भारत न्याय यात्रा का मकसद आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक न्याय है। इस यात्रा में राहुल युवाओं, महिलाओं और हाशिए पर पड़े लोगों से मुलाकात करेंगे। यात्रा के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा जाएगा। यात्रा में कुछ छोटे हिस्से को रुक-रुक कर पैदल भी कवर किया जाएगा।

🅷🅴🅰🅳🅻🅸🅽🅴 छत्तीसगढ़ की दोपहर की बड़ी खबरें । 29 दिसंबर 2023

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है