छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh News : सीएम से मिले नवनिर्वाचित मंत्री, साय ने कहा “सुशासन का सूर्योदय” वाक्य को हम सब मिलकर करेंगे चरितार्थ

छत्तीसगढ़ में मंत्रियो के शपथ ग्रहण के लगभग 9 दिनों बाद विभागों का आबंटन होने के बाद मंत्रिमंडल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से मुलाकात की. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मंत्रियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप सभी मोदी की गारंटी पूरा करने पूरे मनोयोग से जुट जाएं. प्रदेश की जनता ने हम पर भरोसा जताया है. इस भरोसे को पूरा करने के लिए हम सब संकल्पबद्ध होकर कड़ी मेहनत से कार्य करेंगे.

सीएम साय ने मंत्रियों को दिए सलाह
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा ध्येय वाक्य है “सुशासन का सूर्योदय”, इसे चरितार्थ करना है. अगले पांच सालों में मोदी द्वारा दी गई सारी गारंटी पूरी करनी है. पूरी पारदर्शिता के साथ आम जनता को इसका लाभ देना है. मोदी की गारंटी समाज के सभी वर्गों से संबंधित है और आपको सुनिश्चित करना है कि उनकी गारंटी का जमीनी क्रियान्वयन बेहतर तरीके से होता रहे.

विभागों के आवंटन होने के बाद सीएम से मिले मंत्री
मंत्रियों के विभाग का आवंटन होने के बाद सभी मंत्री मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से मुलाकात करने पहुंचे. इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह भी मौजूद रहे. साथ ही स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, वित्त मंत्री ओ.पी. चौधरी, श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री टंकराम वर्मा मौजूद रहे.

विभाग के आवंटन के बाद सभी मंत्री काम में जुटे
छत्तीसगढ़ में पहली बार दो डिप्टी सीएम भी बनाये गए है. बीजेपी ने यहां पहली बार इस तरह का प्रयोग किया है. जिनमे अरुण साव और विजय शर्मा को डिप्टी सीएम बनाया गया है. इसके साथ मंत्री पद के शपथ ग्रहण के लगभग 9 दिनों बाद सभी मंत्रियों को विभाग का आबंटन कर दिया गया है. अब सभी मंत्री अपने विभाग के कामकाज की जानकारी ले रहे हैं. साथ की आगे किस तरह से छत्तीसगढ़ का विकास हो सके उसे पर विचार विमर्श कर रहे हैं.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है