छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh News – अब पुलिस महकमे में सर्जरी की तैयारी, बदले जायेंगे जिलों के एसएसपी-एसपी, जम्बों लिस्ट तैयार, आज देर रात आ सकती है लिस्ट

रायपुर: छत्तीसगढ़ की नई विष्णुदेव सरकार ने प्रदेश में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की हैं। सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने 89 आईएएस के तबादले की लिस्ट जारी की है। इनमें कई जिलों के कलेक्टर और संभागायुक्त शामिल हैं। रायपुर के कलेक्टर्स सर्वेश्वर भूरे को छग निर्वाचन आयोग में सचिव के पद पर पदस्थ किया है तो वही 2013 बैच के आईएएस गौरव कुमार सिंह को राजधानी रायपुर का नया कलेक्टर बनाया गए हैं। कल कैबिनेट की बैठक संपन्न होने के बाद देर रात जीएडी ने यह लिस्ट जारी की हैं।

बता दे कि पछली बार की तरफ इस बार भी जनसम्पर्क विभाग का जिम्मा 2006 बैच के आईपीएस अफसर मयंक श्रीवास्तव को सौंपा गया हैं। वही मंत्रालय में सचिवों के साथ ही 19 जिलों के कलेक्टर भी इधर से उधर हुए हैं। वही अब इस लिस्ट के बाद पुलिस महकमे में हलचल बढ़गई हैं। जानकारी के मुताबिक़ अब कभी भी पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल सामने आ सकता हैं। गृह विभाग कभी भी पुलिस डिपॉर्टमेंट में बड़ी सर्जरी कर सकती हैं। सूत्रों की मानें तो सूची लगभग तैयार कर ली गई हैं, जिसे गृह विभाग से अप्रूव होना बाकी हैं। सीएम साय और गृहमंत्री विजय शर्मा की तरफ से हरी झंडी मिलते ही सूची जारी कर दी जाएगी। इन तबादलों में रेंज आईजी,जिलों के एएसपी और एसपी समेत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक स्तर के असफर प्रभावित होंगे।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है