छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh News – राम मंदिर में वीआईपी एंट्री का आ रहा है मैसेज, तो हो जाए सावधान ! हो सकता है खाता खाली

पूरा देश 22 जनवरी का बेशब्री से इंतजार कर रहा है सभी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेके उत्सुकता बनी हुई है ऐसे में साइबर क्राईम करने वाले भी नए नए तरीके इजाद कर लोगो के ठगने में लगे हुए है ताजा मामले में राम मंदिर में VIP एंट्री कराने के नाम पर साइबर स्कैम चल रहा है। मोबाइल पर लोगों को राम जन्मभूमि गृहसंपर्क अभियान ऐप के नाम से फाइल बनाकर मैसेज भेजा जा रहा है। फाइल को डाउनलोड करते ही लोग ठगी के शिकार हो सकते हैं। बिलासपुर पुलिस ने इस तरह के किसी भी ऐप को डाउनलोड करने से बचने को कहा है। मैसेज मिलने पर शिकायत दर्ज कराने की बात कही है।

पुलिस के अनुसार बिना जाने समझे इस तरह के ऐप को डाउनलोड करना जोखिम भरा है। इसमें ऐसे सॉफ्टवेयर भी हो सकते हैं, जो लोगों के पर्सनल डेटा चुरा सकते हैं। इस तरह की लिंक या फाइल से ठग आपके बैंक खाते से ऑनलाइन ठगी कर पैसे भी उड़ा सकते हैं। पुलिस सोशल मीडिया के जरिए लोगों को सतर्क रहने की अपील की है।

राम मंदिर दर्शन के लिए नहीं है कोई VIP पास व्यवस्था
पुलिस के अनुसार राममंदिर दर्शन कराने के लिए VIP पास दिलाने जैसी फिलहाल कोई व्यवस्था नहीं है। जिसे भी निमंत्रण मिला है उन्हें आधिकारिक रूप से भेजा गया है। इसके लिए कोई अभियान नहीं चलाया जा रहा ना ही कोई मैसेज भेजा जा रहा।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है