छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh News – छत्तीसगढ़ में नहीं दिख रहा बंद का असर, बाजारों में आम दिनों की तरह चहल-पहल, किसान संगठनों ने किया है भारत बंद, कांग्रेस ने दिया था समर्थन

Chhattisgarh News- रायपुर – संयुक्त किसान मोर्चा ने आज भारत बंद किया है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने भी बंद का समर्थन करते हुए व्यापारियों से सहयोग की अपील की थी। इसके बाद भी बंद का असर नहीं दिख रहा है। बाजार खुले हैं और आम दिनों की तरह ही चहल-पहल है। प्रदेश कांग्रेस महामंत्री मलकीत सिंह गैदू ने बंद को लेकर सभी जिला और शहर अध्यक्षों को पत्र लिखा है। इसमें बंद का समर्थन करने के निर्देश दिए गए हैं। कहा गया है कि बंद को सफल बनाने के लिए खुले मंच से इसका समर्थन करें।

ये लिखा है कांग्रेस के पत्र में
मलकीत सिंह गैदू ने सभी जिला और शहर अध्यक्षों को पत्र में लिखा है कि जैसा आप जानते हैं किसान यूनियनों ने 16 फरवरी 2024 को भारत बंद की घोषणा की है। इस राष्ट्रव्यापी बंद के प्रमुख मुद्दों में एमएसपी गारंटी की मांग और बेरोजगारी और केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियां शामिल हैं

किसान संघों ने छात्रों, युवाओं, महिलाओं, पेंशनभोगियों, छोटे व्यापारियों, ट्रक ड्राइवरों, पत्रकारों और सांस्कृतिक कार्यकर्ताओं सहित समाज के विभिन्न वर्गों से महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान देने की बात कही है।

उन्होंने आग्रह किया है कि 16 फरवरी 2024 को आयोजित भारत बंद का समर्थन करते हुए व्यापक प्रचार-प्रसार करें। आम लोगों को आजीविका जैसे अहम मामलों पर जागरूक करें और भारत बंद के आह्वान को हमारे अन्नदाताओं के प्रति एकजुटता के साथ खुले मंच से समर्थन कर इसे सफल बनाएं।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है