छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

PM Shri Yojana Launched – पीएम श्री योजना का शुभारंभ, छत्तीसगढ़ के 211 स्‍कूल होंगे अपग्रेड, स्टूडेंट्स को मिलेगी ये सुविधाएं…देखे वीडियों

PM Shri Yojana Launched : रायपुर। छत्तीसगढ़ में पीएम श्री योजना का शुभारंभ हो गया है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने पीएम श्री योजना का शुभारंभ किया है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री स्कूल फॉर राइजिंग इंडिया “पीएम श्री योजना” के तहत प्रथम चरण में 211 स्कूलों को अपग्रेड किया जाएगा। इसके अतिरिक्त 17 केंद्रीय विद्यालय और 20 नवोदय विद्यालय का भी चयन किया गया है।
देखे वीडियों

बता दें कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के तहत देश भर के 14500 सरकारी स्कूलों को पीएम श्री योजना में अपग्रेड किया जा रहा है। इस योजना के तहत छत्तीसगढ़ के 211 स्कूलों का चयन प्रथम चरण में किया गया है। इन स्कूलों के विद्यार्थियों को व्यावसायिक शिक्षा एवं स्थानीय उद्योगों के साथ इंटर्नशिप, उद्यमिता के अवसरों से जोड़ा जाएगा। इसमें एलीमेन्ट्री स्तर पर 193 और सेकेंडरी स्तर पर 18 स्कूल शामिल है।

PM Shri Yojana Launched: विद्यार्थियों को इन स्कूलों में आईसीटी, डिजिटल क्लास रूम के माध्यम से प्रदान की जाएगी। इन स्कूलों के विद्यार्थियों को व्यावसायिक शिक्षा एवं स्थानीय उद्योगों के साथ इंटर्नशिप, उद्यमिता के अवसरों से जोड़ा जाएगा।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है