छत्तीसगढ़रायपुर संभागसरगुजा संभाग

Chhattisgarh – मंच से हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी, दी गालियां, भामुमो, राष्ट्रीय एकता परिषद, क्रिश्चियन मोर्चा की थी सभा, 12 लोगो पर एफआईआर दर्ज

Chhattisgarh – जशपुरनगर । भारत मुक्ति मोर्चा और राष्ट्रीय क्रिश्चन मोर्चा के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित जनजागृति और संवैधानिक प्रबोधन कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ कुनकुरी पुलिस ने अपराधिक मामला पंजीबद्व किया है। यह विवादित कार्यक्रम 27 फरवरी को कुनकुरी थाना क्षेत्र के बेमताटोली में आयोजित किया गया था। इस सभा में लोकसभा चुनाव के दौरान ईवीएम तोड़ने की अपील के साथ हिंदू धर्म के देवी देवताओं और बागेश्वरधाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ अपमानजनक बयान देने का आरोप लगाते हुए विश्व हिंदू परिषद,गौरक्षा वाहिनी,उत्कल ब्राहमण समाज,धर्म जागरण मंच ने शिकायत की थी। इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है।

धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप
आरोप है कि, सभा में शामिल वक्ताओं ने हिंदू धर्म के खिलाफ अपमानजनक, अभद्र और गलत टिप्पणी करते हुए धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। आरोपियों ने अलग-अलग संप्रदाय और धर्म के लोगों के बीच शत्रुता और घृणा पैदा कर राष्ट्रीय अखंडता और संप्रभुता को धक्का पहुंचाया है।

लोकसभा चुनाव में EVM तोड़ने की अपील की
यह भी आरोप है कि, सभा में लोकसभा चुनाव के दौरान EVM तोड़ने की अपील की गई। साथ ही हिंदू धर्म के देवी-देवताओं और बागेश्वरधाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ भी आपत्तिजनक टिप्पणी की। वक्ताओं के विवादित बोल के वीडियो इंटरनेट पर शेयर किए जा रहे हैं।

पुलिस से की गई शिकायत में हिंदू संगठनों ने बताया है कि बेमताटोली में आयोजित संवैधानिक प्रबोधन कार्यक्रम को संबोधित करते वाले वक्ताओं ने क्षेत्र की शांति और कानून व्यवस्था के साथ भाईचारा को प्रभावित करने के लिए हिंदू धर्म के देवी देवताओं के खिलाफ अपशब्द बोले।

ब्राह्मणों के खिलाफ भी जमकर उगला जहर
वक्ताओं ने ब्राह्मणों के खिलाफ भी जमकर जहर उगला। इस पर उत्कल ब्राह्मण समाज ने नाराजगी जताई है। एसपी शशि मोहन सिंह ने बताया कि शिकायत और कार्यक्रम से जुड़े वीडियो की जांच के बाद आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज
विश्व हिंदू परिषद, गौरक्षा वाहिनी, उत्कल ब्राह्मण समाज और धर्म जागरण मंच की शिकायत पर कुनकुरी थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 153 (क), 153 (ख), 295(क), 505(2), 109, 294 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

कुनकुरी थाने में इन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
सुनील खलखो, निवासी गोढ़ी थाना बागबहार
श्याम सुंदर मरावी, निवासी कुनकुरी
मीरा तिर्की, निवासी कांसाबेल
ब्लासियुस तिग्गा, निवासी अंबिकापुर
संजय सक्सेना, निवासी कापू रायगढ़
रेमिश तिर्की, निवासी कांसाबेल
दिनेश भगत, निवासी नारियल डांड थाना कांसाबेल
हर्ष कुजूर, निवासी पिराई थाना बगीचा
रूपनारायण एक्का, निवासी जशपुर और अन्य

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है