छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

सीजी पीएससी भर्ती घोटाला का मामला सीबीआई के हवाले, मंत्रिपरिषद की बैठक में लिया गया फैसला…अधिसूचना भी जारी

रायपुर- छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित पीएससी भर्ती घोटाला का केस राज्य सरकार ने सीबीआई को दे दिया है। इस मामले में सरकार ने अधिसूचना भी जारी कर दी है। इसके अलावा EOW – ACB में दर्ज एफआईआर के साथ पीएससी घोटाला में दर्ज करवा दी है । वहीं एफआईआर को सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है।

PSC भर्ती में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी के आरोप
सीजी पीएससी की भर्ती में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी के आरोप लगे है इसे लेकर पीएससी के कई अफसर मामले में फंसे हुए हैं। उनपर आरोप है कि, भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी करके नेताओं के रिश्तेंदारों को नौकरी दी गई है। यही मुद्दा विधानसभा चुनाव के वक्त उठा था। लेकिन अब इसी साल 3 जनवरी को मंत्रिपरिषद की बैठक में इस मामले को सीबीआई को सौंपने का फैसला ले लिया गया है।

FIR की जांच करेगी सीबीआई
बता दें, CG PSC भर्ती घोटाला में राज्यउ में 2 एफआईआर दर्ज हुई है। एक एफआईआर शासन के निर्देश पर की है। वहीं, दूसरी एफआईआर बालोद के अर्जुंदा थाने में दर्ज हुई है। इसके बाद गृह विभाग से अधिसूचना पर दोनों ही मामलों की जांच सीबीआई को सौंप दी है।

कांग्रेस नेताओं के नाम भी आए सामने आए
इस मामले में अफसरों और कांग्रेस नेताओं पर आरोप लगे हैं। गृह विभाग से जारी पत्र के आधार पर यह एफआईआर दर्ज की गई थी। इसमें कहा गया था कि, छत्तीसगढ़ राज्य लोक सेवा आयोग की तरफ से आयोजित प्रतियोगी परीक्षा 2021 जो 170 पदों के लिए ली गई थी और जिसके परिणाम 11 मई 2021 को जारी किए जाने किए गए थे।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है