छत्तीसगढ़बिलासपुर संभागरायपुर संभाग

छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का होगा सूपड़ा साफ, इस एजेंसी के सर्वें से कांग्रेस की उड़ी होश

रायपुर – इस बार कांग्रेस के हाथ से वह दो सीटें भी जा सकती हैं जो पिछले लोकसभा चुनाव में जीती थीं. एबीपी सी-वोटर सर्वे के अनुसार जनता का मानना है कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी क्लीन स्वीप करेगी.

हाल ही में हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के परिणामों हैरान करने वाले थे. 90 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में जनता ने कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर दिया और 54 सीटों पर बीजेपी को जिता कर वापस सरकार में ले आई. इसी के साथ विष्णु देव साय की सरकार बनी. वहीं, अब लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है.

छत्तीसगढ़ की जनता की राय जानने के लिए एबीपी सीवोटर सर्वे किया गया, जिसमें हैरान करने वाले आंकड़े सामने आए हैं. जनता का मानना है कि इस बार छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस को एक भी नहीं मिलने वाली है.

छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव में किसकी होगी जीत?
एबीपी सीवोटर की ओर से जो सर्वे किया गया, उसमें सामने आया है कि बीजेपी को सभी 11 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है. वहीं, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का खाता खुलने के भी आसार नहीं है. पार्टी के लिए यह चिंता की बात है क्योंकि साल 2019 के चुनाव में कांग्रेस 2 सीटें बचाने में कामयाब हुई थी, लेकिन अब जनता की राय में ये सीटें भी बीजेपी के पास जा रही हैं.

स्रोत- सी वोटर
छत्तीसगढ़- 11 सीट
बीजेपी- 11 सीटें
कांग्रेस- 0 सीटें
अन्य- 0 सीटें

छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव में वोटिंग प्रतिशत का अनुमान
वहीं, वोट शेयर को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि बीजेपी और कांग्रेस के बीच ज्यादा अंतर नहीं होगा. सर्वे के अनुसार, बीजेपी को 55 फीसदी वोट तो वहीं कांग्रेस को 41 फीसदी वोट मिलने की संभावना है. इसके अलावा, अन्य के खाते में चार प्रतिशत वोट शेयर जा सकता है.

स्त्रोत- सी वोटर
बीजेपी- 55 फीसदी
कांग्रेस- 41 फीसदी
अन्य- 4 फीसदी

जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को कांग्रेस ने लोकसभा उम्मीदवार बनाया है. भूपेश बघेल को राजनंदगांव से टिकट दिया गया है और ताम्रध्वज साहू को महासुमंद से चुनावी मैदान में उतारा गया है.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है