छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh – दुर्ग जेल में कैद महादेव ऐप, हत्या आरोपियों को VIP ट्रीटमेंट, खा रहे है काजू बादाम, हथियार भी मिले, चार चार गद्दे में सोते मिले कुख्यात

Chhattisgarh – दुर्ग सेंट्रल जेल में महादेव सट्टा ऐप और हत्या के आरोपी दीपक नेपाली, तपन सरकार और मुक्कू नेपाली जैसे अपराधियों को VIP ट्रीटमेंट मिल रहा है। इसका खुलासा तब हुआ जब दुर्ग कलेक्टर और एसपी जितेंद्र शुक्ला ने अपनी टीम के साथ मंगलवार देर रात केंद्रीय जेल दुर्ग का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ एएसपी अभिषेक झा और 96 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे। जब वे जेल की बैरक में पहुंचे तो चौंकाने वाली तस्वीर सामने आई। इस पर एसपी ने जेल अधीक्षक को जमकर फटकार लगाई।

दुर्ग सेंट्रल जेल में बंद है कई कुख्यात अपराधी
दुर्ग जिले में कई कुख्यात अपराधी इस समय बंद है। इसमें सबसे चर्चित नाम गैंगेस्टर तपन सरकार और उपेंद्र सिंह उर्फ कबरा का नाम सबसे बड़ा है। गैंगेस्टर तपन पर हत्या सहित अन्य अपराध दर्ज हैं। उसे नवीन जेल के सेक्टर बी में एक बैरक में रखा गया था। उपेंद्र सिंह उर्फ कबरा वहीं अपराधी है, जिसने बिलासपुर जेल में पेशी जाते समय पूरी की पूरी ट्रेन हाईजैक कर ली थी। दीपक नेपाली महादेव सट्टा एप का बड़ा मास्टर माइंड है। वो भी यहां कई महीनों से सजा काट रहा है।

गैंगस्टर तपन, मुक्कू और दीपक नेपाली को VIP ट्रीटमेंट
मिली जानकारी के अनुसार एएसपी अभिषेक झा ने जब जेल के अंदर रेड मारी तो कई आपत्तिजनक चीजें पाई गईं। गैंगस्टर तपन सरकार, मुक्कू नेपाली, दीपक नेपाली और उपेंद्र कबरा जिस बैरक में हैं, वहां उन्हें VIP ट्रीटमेंट दिया जा रहा है।

खा रहे थे काजू, बादाम और किशमिश
बता दे कि सभी आरोपियों को नवीन जेल परिसर में रखा गया था। जब दूर्ग एसपी अपनी टीम के साथ पहुंचे तो देखा कि सभी आरोपी मोटे गद्दे पर सोए हुए हैं। इनके गद्दे के नीचे से काजू, बादाम और किशमिश जैसे महंगे ड्राई फ्रूट्स मिले।

चार-चार गद्दों पर सो रहा था गैंगस्टर तपन सरकार
जेल में क्षमता से ज्यादा कैदी होने से कैदियों को सोने के लिए पर्याप्त जगह नहीं है। 20 कैदियों के बैरक में 50-60 कैदी रखे जा रहे हैं। ऐसे में गैंगस्टर तपन सरकार जेल में एक नहीं चार-चार गद्दों पर अकेला सोता हुआ मिला।

इसके साथ ही यहां रिंकू पाण्डेय नाम का अपराधी भी आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। रिंकू पांडे इस समय जेल का चक्कर इंचार्ज है। यही जेल के बाहर से अंदर तक के आपत्तिजनक कार्यों को मैनेज करता है। इसके ऊपर एक नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप का आरोप है। इसमें बच्ची की मौत हो गई थी। इसके साथ ही यहां पंजाब का रहने वाला टैटू सरदार भी सजा काट रहा है। इसकी भी जेल के अंदर अच्छीखासी पकड़ है।

बैरक में मिला फोन, सिम, उस्तरा और हाथ से बने हथियार
एएसपी अभिषेक झा ने बताया कि आगामी लोकसभा निर्वाचन को देखते हुए केंद्रीय जेल दुर्ग का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान बैरक से एक मोबाइल फोन, सिम, उस्तरा, ब्लेड और चाकू जैसे हाथ से बने औजारों के साथ ही इस्तेमाल किया चिलम, बीड़ी, सिगरेट और अन्य प्रतिबंधित सामान जब्त किया गया है। कलेक्टर और दुर्ग एसपी ने जेल के अधिकारियों और कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई और सजग होकर ड्यूटी करने के निर्देश दिए हैं।

धारदार चाकू लेकर सोते मिले अपराधी
एसपी दुर्ग जितेंद्र शुक्ला ने बुधवार तड़के 4.45 बजे केंद्रीय जेल में छापेमारी की। इस दौरान जेल अधीक्षक भी वहां नहीं थे। केवल जेल प्रहरी ही ड्यूटी पर थे। इससे पहले की वे कुछ समझ पाते और जेल अधीक्षक को सूचित कर पाते एसपी ने जेल को खुलवाकर खुद ही बैरक चेक करना शुरू कर दिया। इस दौरान उन्हें खुंखार अपराधियों के पास से सब्जी काटने वाले धारदार चाकू और मोबाइल फोन तक मिले। अपराधी धारदार चाकू लेकर सो रहे थे। निरीक्षण के बाद से जले में हड़कंप मचा हुआ है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है