देश दुनिया

मुंबई के नेहरू सेंटर में हुआ ‘‘कुंभ हरिद्वार” फोटोबुक लॉन्च, “द इंडियन वाइब्स” की मनमोहक धुनों ने बांधा समां

मुंबई – नेहरू सेंटर, मुंबई गणमान्य अतिथियों, प्रायोजकों और मुख्य अतिथियों के इकट्ठा होने के कारण उत्साह और सांस्कृतिक उमंग से भर गया था, जिन्होंने 11 मई, 2024 को “कुंभ हरिद्वार” फोटोबुक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।
उद्घाटन समारोह का शुभारंभ दीप प्रज्वलन और रिबन काटने के साथ हुआ, जिसका नेतृत्व प्रायोजक कैलाश अग्रवाल जी, मनोज पुनमिया जी और जेनी मीरचंदानी मैमऔर दुर्गा दास किन्नर अखाड़ा संरक्षक ने किया। यहाँ से फोटोबुक के पन्नों में कैद कुंभ मेले के सार के माध्यम से एक मनोरम यात्रा की शुरुआत हुई।

उद्घाटन के बाद, मेहमानों का प्रदर्शनी के लिए स्वागत किया गया।उसके पश्चात हॉल ऑफ हार्मनी में फोटोबुक के भव्य उद्घाटन का समारोह हुआ, जहां मेहमानों को राजेश सातनकर के गहन अन्वेषण की परिणति को देखने का अवसर मिला।

राकेश सातनकर द्वारा “द इंडियन वाइब्स” की मनमोहक धुनों ने शाम को सही वातावरण में लाते हुए कार्यक्रम की गरिमा को और बढ़ा दिया। एक मनमोहक विसुअल प्रस्तुति ने फोटोबुक बनाने में राजेश सातनकर की यात्रा का प्रदर्शन किया, जिसने मेहमानों को प्रत्येक पृष्ठ के पीछे की सूक्ष्म शिल्प कौशल की एक झलक प्रदान की।

मुख्य वक्ताओं पार्थिप त्यागराजन, गौतम खट्टर और मीनाक्षी सहरावत ने अपने शब्दों के माध्यम से सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने के महत्व पर अपने विचार साझा किए। प्रसिद्ध फोटोग्राफर और लेखक राजेश सातनकर ने “कुंभ हरिद्वार” के लॉन्च पर मिले जबरदस्त समर्थन और उत्साह के लिए अपना आभार व्यक्त किया। राजेश सातनकर ने कहा कि “आज ‘कुंभ हरिद्वार’ फोटोबुक का लॉन्च भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित और सेलिब्रेट करने के हमारे सामूहिक प्रयास में एक महत्वपूर्ण कदम है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है