छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh : रायपुर में कथा सुनने आए बुजुर्ग की मौत ,भीषण गर्मी के चलते बिगड़ी थी तबियत, कई श्रोता हीट वेव डिहाइड्रेशन का हो रहे है शिकार

Chhattisgarh : राजधानी रायपुर के समीप अमलेश्वर के कथा स्थल में पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा सुनने धरसीवा के 70 साल के तीरथ राम साहू पहुंचे थे। कथा सूनने के दौरान तीरथ राम साहू को अचानक चक्कर आया और वह गिर पड़े उसके साथ जो परिजन थे वह उन्होंने उप स्वास्थ्य केंद्र अमलेश्वर ले जाया गया, जहां पर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

कई श्रोता दस्त सहित डिहाइड्रेशन के शिकार
शिव महापुराण कथा स्थल अमलेश्वर में भी तेज गर्मी का असर देखने को मिल रहा है। यहां पर कथा सुनने आए कई श्रोता दस्त सहित डिहाइड्रेशन के शिकार हो रहे हैं। वहीं बुजुर्ग लोगों को बीपी की समस्या भी आ रही है। ज्यादातर मरीज डिहाइड्रेशन के शिकार हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि पानी की कमी के कारण ऐसा हो रहा है। अमलेश्वर में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लगाए गए अस्थाई कैंप पर बुधवार को दो दर्जन से अधिक मरीजों का इलाज किया गया। एक बुजुर्ग की मौत हो गई है। साथ ही साथ एक महिला को के दस्त के इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र झिट रेफर किया गया है।

कई लोगो को एंबुलेंस से भेजा गया अस्पताल
शिव महापुराण सुनने के लिए आए दो दर्जन से अधिक महिला पुरुष और बच्चे तेज गर्मी सहन नही कर पाए। आज इसे एंबुलेंस से झिट अस्पताल लाया गया। बुधवार को सुबह से करीब 80 लोग कथा स्थल पर बने अस्थाई स्वास्थ्य कैंप में इलाज कराया। इनमें से रेखा साहू पति कीर्तन साहू जिला धमतरी , श्याम बाई पति श्याम लाल चांपा, अनिता अग्रवाल पति सुरेश अग्रवाल कोरबा, को आज ज्यादा तबियत खराब होने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र झिट रिफर किया गया।

बेमेतरा ब्लास्ट केस : मजिस्ट्रियल जांच शुरु, 45 दिन बाद आएगी रिपोर्ट

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है