छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh : भाजपा की जांच टीम पहुंची अमरगुफा, बोले ‘सतनामी समाज को बदनाम करने की साजिश’

Chhattisgarh : बलौदाबाजार हिंसा के बाद सोमवार को भाजपा की 5 सदस्यीय जांच समिति अमरगुफा (गिरौदपुरी) पहुंची। जहां मुआयना करने के बाद पुजारी से इस पूरे मामले की जानकारी ली। इसके बाद बलौदाबाजार जाकर प्रदर्शन स्थल दशहरा मैदान का निरीक्षण किया और एसपी- कलेक्ट्रेट कार्यालय का जायजा लिया। साथ ही जांच टीम कई विभागीय अधिकारियों से बातचीत करेंगे।
देखे वीडियों

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर मंत्री दयाल दास बघेल ने बताया कि, अभी हम अमरगुफा में पहुंचे हैं और यहां दो जयस्तंभ नया गड़ाया गया है। वर्तमान पुजारी ने बताया कि, राजगुरु के परिवार वाले आके 20 तारीख को पाल गड़ायेगे। यह समाज को बदनाम करने के लिए एक बहुत बड़ी साजिश है और इसमें उपद्रवी तत्वों का हाथ है। हम डिटेल जांच कर लेंगे तो स्पष्ट रूप से सभी को बताएंगे। कांग्रेस के बयान पर उन्होंने कहा कि, मेन मुद्दा कांग्रेसियों का है समाज को बदनाम करने के लिए उनका षड्यंत्र है। 15 हजार लोगों के भोजन की व्यवस्था, गाड़ी की व्यवस्था और मंच पर कौन बैठा है ये दिखाई दे रहा है। भिलाई विधायक देवेंद्र यादव क्या सतनामी हैं और उसके साथ कौन- कौन है। यह भी हम दिखाएंगे। समाज के साथ बैठकर हम चर्चा करेंगे।

एसपी और कलेक्ट्रेट में लगाई गई थी आग
बता दे कि, 10 जून को प्रदर्शन के दौरान बलौदाबाजार जिला मुख्यालय के कलेक्टोरेट, एसपी बिल्डिंग में आगजनी की घटना में एसपी कार्यालय के ज्यादातर दस्तावेज आग की भेंट चढ़ गए। इसमें 12 साल पुराने रोजनामचा के साथ बदमाशों की क्राइम हिस्ट्री संबंधित दस्तावेज के साथ पुलिस सेटअप के रिकॉर्ड शामिल हैं। बलौदाबाजार पुलिस के मुताबिक आगजनी की घटना में एसपी कार्यालय के ज्यादातर हिस्से में आग लग गई थी। आगजनी की घटना में सबसे ज्यादा नुकसान रिकॉर्ड रूम का हुआ है। रिकार्ड रूम में रखे सात थाना क्षेत्र के साथ चार पुलिस चौकी के रोजनामचा 90 प्रतिशत तक जल गए हैं। पुलिस के अनुसार आगजनी की घटना में एसपी कार्यालय में रखे अपराधियों के सारे रिकॉर्ड आग से जलकर खाक हो गए हैं।

सीएम ने कहा दोषियों के उपर होगी सख्त कार्रवाई…देखे वीडियों

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है