छत्तीसगढ़बस्तर संभाग

जगदलपुर : जन्मदिन मनाकर लौट रहे चार दोस्तों की हादसे में मौत, 4 की हालत गंभीर

जगदलपुर । पड़ोसी राज्य ओडिशा के नुआपड़ा जिले के खड़ियाल थाना क्षेत्र में देर रात हुए सड़क हादसे में चार दोस्तों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि अपने एक साथी का जन्मदिन मनाकर सभी कार से लौट रहे थे। इसी दौरान तेज रफ्तार कार अज्ञात ट्रक से टकराते हुए सड़क किनारे खड़ी ट्रैक्टर से जा भिड़ी। हादसे में ट्रैक्टर के करीब खड़े चार ग्रामीण भी गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर किया गया। हादसा इतना जबरदस्त था कि कार के परखच्चे उड़ गए। वहीं शवों को काफी मशक्कत के बाद पुलिस व मौजूद ग्रामीणों की मदद से निकाला जा सका। सभी मृतक ओडिशा के ही रहने वाले थे।

जानकारी के मुताबिक भीषण सड़क हादसा नुआपाड़ा जिले के खड़ियाल थाना क्षेत्र के लाचीपुर गांव के करीब रविवार देर रात हुई। मृतकों में ओडिशा के गोईमुंडी गांव निवासी रूशी साहू (22), शुभम (22), देवेंद्रसिंह उर्फ बंटी (23) और देवराज पटेल (19) शामिल हैं। बताया जा रहा है कि रविवार को सुशांत साहू के बड़े बेटे का जन्मदिन था, जिसे मनाने के लिए सभी दोस्तों ने खडियाल थाना क्षेत्र स्थित अरेडा में फार्महाउस में सपरिवार बेटे रुशी के दोस्तों के साथ शुधम का जन्मदिन मनाया। जन्मदिन मनाने के बाद रात लगभग 11 बजे रूसी अपने तीन दोस्तों शुभम महावति, देवेन्द्र और देबराज के साथ कार से ग्राम तुक्ला में अपने एक अन्य दोस्त से मिलने जा रहे थे। इसी दौरान लाचीपुर गांव के करीब तेज रफ्तार कार ने 4 मजदूर जो ट्रैक्टर के करीब थे, टक्कर मार दी।

गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार
खड़ियाल पुलिस द्वारा पंचनामा व पीएम के बाद शवों को चारों मृतकों के परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। इधर हादसे की खबर फैलते ही इलाके में शोक की लहर दौड़ गई। गमगीन माहौल में चारों दोस्तों का अतिंम संस्कार किया गया, जिसमें सैकड़ों की संख्या में परिजन व पहचान के लोग शामिल हुए। खड़ियाल पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। प्रारंभिक जांच में पुलिस को पता लगा कि तेज रफ्तार कार पहले सड़क से गुजर रही तेज रफ्तार ट्रक ने दुर्घटनाग्रस्त कार को टक्कर मारी, जिसके बाद वह ट्रैक्टर से टकराई।

कई बार पलटी कार
हादसा इतना जबरदस्त था कि ट्रैक्टर से टकराने के बाद कार पलट गई और कई टुकड़ों में बंट गई। ट्रैक्टर ट्राली का पिछला पहिया भी टूटकर बाहर निकल गया। हादसे की खबर मिलते ही खड़ियाल पुलिस और दमकलकर्मी रात में पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया। हादसे के बाद सभी घायलों को तत्काल खड़ियाल उप-जिला स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां डाक्टरों ने रूशी, शुभम, देवेन्द्र और देबराज को मृत घोषित कर दिया। वहीं मजदूरों का उपचार किया जा रहा था। लेकिन घायल मजदूर यदुमणि पटेल व विष्णु हंस की गंभीर स्थिति को देखते हुए रायपुर रेफर कर दिया गया।

छत्तीसगढ़ में बारिश का इंतजार, गर्मी से हाल बेहाल, शुरू भी नहीं हो सकाखुर्रा बोनी और अकरस जोताई

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है