छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

बलौदाबाजार हिंसा : तिरंगा फहराने वाले पोल पर सफेद ध्वज लगाने वाला गिरफ्तार, अब तक 138 लोगों की गिरफ्तारी गृहमंत्री बोले कौन कौन शामिल सब पता…

बलौदाबाजार हिंसा : छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार हिंसा मामले में पुलिस ने एक आरोपी को और गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उसी ने बवाल के दौरान संयुक्त कार्यालय में 10 जून को तिरंगा फहराने वाले पोल पर सफेद ध्वज लगा दिया था। हिंसा केस में अब तक 138 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

पुलिस लगातार वीडियो, फोटो और सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों की पहचान कर रही है। इसी बीच झंडा लगाने वाले आरोपी की भी पहचान डिगेश्वर बांधे के रूप में हुई। डिगेश्वर लवन थाना इलाके के कोरदा गांव का रहने वाला है। उसे वहीं से पकड़ा गया है। इस बीच गृहमंत्री ने कहा कि हिंसा में दुर्ग से कौन-कौन गया था, उन्हें सबके नाम पता हैं।

ध्वजखंभ पर चढ़ा दिया था सफेद ध्वज

इस पूरे घटनाक्रम में एक विशेष बात सामने आई थी, कि एक आरोपी ने कार्यालय परिसर के ध्वजखंभ के ऊपर चढ़कर, नारेबाजी करते हुए सफेद ध्वजा लगा दिया गया था। धरना प्रदर्शन का आयोजन करने वाले तथा इस दौरान गाली गलौज कर, तोड़फोड़ एवं पत्थर बाजी करते हुए, वाहन एवं संयुक्त कार्यालय में आगजनी करने वाले आरोपियों के विरुद्ध थाना सिटी कोतवाली में विभिन्न धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया गया है, तथा इसमें शामिल आरोपियों एवं उपद्रवी तत्वों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस की अलग-अलग टीमों का गठन कर संभावित स्थलों में लगातार दबिश दिया जा रहा है। प्रकरण में शामिल अन्य आरोपियों की वीडियो, फोटो, सीसीटीवी फुटेज एवं अन्य तकनीकी विश्लेषण के आधार पर सरगर्मी से पता तलाश जारी है। प्रकरण में जांच विवेचना कार्रवाई अभी जारी है।

दुर्ग से कौन-कौन गया था, सबके नाम पता हैं – गृहमंत्री
इस मामले में डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा ने शुक्रवार को दुर्ग के कांग्रेस नेताओं पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बलौदाबाजार हिंसा में दुर्ग से कौन-कौन गया था और कौन-कौन हिंसा में शामिल था, उन्हें सबके नाम पता हैं। कांग्रेस के आंदोलन और दावों को लेकर उन्होंने कहा कि इस तरह से राजनीति कभी नहीं की जाती है कि अपने ही लोगों को खत्म कर दिया जाए

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है