छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh News : पति के मौत के बाद आ गया था संकट, थामा जेसीबी और चेन माउंटेन, 40 सालों से चला रही, जापान से आया बुलावा

Chhattisgarh News : पति के अचानक गुजर जाने के बाद परिवार में आए संकट के बाद राजनादगांव जिले की तिलई गांव की दमयंती सोनी (Damyanti Soni) ने मिसाल कायम किया, सोनी परिवार को भरण पोषण करने पिछले 40 साल से जेसीबी एवम चेन माउंटेन चला रही है. पति के गुजरने के बाद परिवार की जिमेदारी आ गई और हाथ में जेसीबी स्टेरिंग. आज कई जगह जेसीबी सहित चेन माउंटेन का एक्सपो होता है तो दमयंती सोनी को बुलाया जाता है. अभी वर्तमान में जापान से जेसीबी एक्सपो में भी शामिल होने का आफर आया तो आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से मिलने पहुंची थी. वहीं मुख्यमंत्री ने हर संभव मदद की बात कही है.

जापान से आया बुलावा, CM बोले- सामान पैक करो हम भेजेंगे टोक्यो
छत्तीसगढ़ की पहली जेसीबी वूमेन को एक्सपो के लिए जापान से बुलावा आया है, मुख्यमंत्री ने कहा कि जापान जाने का सामान पैक कर लीजिए, हम आपको टोक्यो भजेंगे. बता दें कि दमयंती सोनी 61 साल की हैं, और छत्तीसगढ़ की पहली ऐसी महिला हैं जो जेसीबी चलाती हैं. वे न केवल फरते से जेसीबी चलाती हैं अपितु देश भर के एक्सपो में इन्हें भाग लेने के लिए बुलाया जाता है. ऐसे ही जापान से इन्हें बुलावा आया है लेकिन कुछ आर्थिक दिक्कतों की वजह से एक्सपों में देश शामिल नहीं हो पा रही. अपनी दिक्कत उन्होंने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के समक्ष रखी.

सीएम विष्णुदेव साय ने की दमयंती की तारीफ
मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि आप छत्तीसगढ़ का नाम देश भर में रोशन कर रही है. आप सामान पैक करें, सरकार आपको जापान भेजेंगी. आप तैयारी करें. दमयंती ने बताया कि मुख्यमंत्री से मुलाकात कर बहुत अच्छा लगा. वर्ष 2012 में पति के निधन के बाद से वे जेसीबी चला रही है. उन्होंने देश भर में अनेक एक्सपो में भाग लिया है और अनेक कंपनियों के साथ इस संबंध में काम कर रही हैं. 61 साल की दमयती ने कहा कि अगले 4 साल तक वे जेसीबी चलाती रहेंगी. मुख्यमंत्री ने दमयंती की प्रशंसा करते हुए कहा कि आप छत्तीसगढ़ की महिलाओं के लिए रोलमॉडल हैं. जनदर्शन के माध्यम से आपसे मुलाकात हुई है. आप ऐसे ही महिलाओं को प्रोत्साहित करते रहिए.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है