छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

CG FOREST Bharti 2024 : छत्तीसगढ़ फारेस्ट विभाग में 1400+ पदों की भर्ती, योग्यता मात्र 12 वीं पास… जल्दी करे दो दिन बचे है शेष

CG FOREST Bharti 2024 : फारेस्ट गार्ड की नौकरी के लिए आवेदन करने के इच्‍छुक उम्‍मीदवार निर्धारित अर्हताओं की पूर्ति करने वाले उम्‍मीदवार अंतिम तिथि तक विभाग को CG FOREST Forest Guard Recruitment पर आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि हाल ही में Govt-Jobs ने छत्तीसगढ़ वन विभाग भर्ती से संबंधित निम्‍नलिखित रिक्तियों हेतु एक Employment News Notification प्रकाशित किया है:-

पदनाम :-
वन रक्षक
कुल पदों की संख्‍या : 1484 पद

अंतिम तिथि और आवेदन कैसे करें:- पात्र और इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले अपने CG FOREST Application Form को Online माध्‍यम से विभाग को प्रस्‍तुत कर सकते हैं। विभाग द्वारा आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 01-07-2024 निर्धारित है। इस रोजगार समाचार Govt-Jobs Recruitment 2024 पर आवेदन करने की सटीक विधि जानने के लिए, आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें और जांचें।

आवेदन करने का तरीका:-

सबसे पहले विभाग के वेबसाइट पर जायें। विभागीय वेबसाईट के लिए इसे क्लिक करे
मेनु बार में भर्ती या कैरियर विकल्‍प का चयन करें।
छत्तीसगढ़ वन विभाग भर्ती विज्ञापन ढूंढे और डाऊनलोड करें।
सभी निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें एवं पात्रताओं को पूर्ण करने पर निर्देशानुसार आवेदन फार्म में जानकारी भरें।
चाही गयी आवश्‍यक दस्‍तावेज, हस्‍ताक्षर एवं फोटोग्राफ आदि संलग्‍न करें।
निर्देशानुसार आवेदन शुल्‍क का भुगतान उचित माध्‍यम से करें।
आवेदन फार्म का निरीक्षण करे एवं त्रुटि होने पर सुधार करें।
अंतिम रूप से अवलोकन करने के पश्‍चात आवेदन फार्म विभाग में जमा करें।
भविष्‍य की प्रतिक्रिया हेतु आवेदन की प्रति अपने पास सुरक्षित रखें।

पात्रता और आयु सीमा:-
इस छत्तीसगढ़ वन विभाग भर्ती के लिए आवेदक की शैक्षणिक योग्यता किसी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍था/बोर्ड/विश्‍वविद्यालय से 12th होना चाहिए। छत्तीसगढ़ वन विभाग भर्तीके लिए आवेदक की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया और वेतनमान:-
इस CG FOREST Sarkari Bharti 2024 पर सही उम्मीदवार के चयन के लिए विभाग द्वारा लिखित परीक्षा/कौशल परीक्षा/दस्‍तावेज सत्‍यापन या साक्षात्कार आयोजित किया जाएगा और उपरोक्त में प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवार का चयन का चयन CG FOREST Jobs के लिए किया जाएगा। चयनित उम्मीदवार को ₹ 19500-62000 का वेतनमान मिलेगा। अन्‍य Chhattisgarh Jobs जानकारी प्राप्त करें।

इन रिक्तियों के अधिक विवरण के लिए, हम आपको नीचे दिए गए लिंक से CG FOREST Forest Guard Recruitment आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करने और उसका निरीक्षण करने की सलाह देते हैं। उसके बाद, यदि आप छत्तीसगढ़ वन विभाग भर्ती के सभी मानदंडों को पूरा करते हैं, तो आप अपने Govt-Jobs Application Form विभाग को जमा कर सकते हैं।

आवेदन शुल्‍क (Application Fee) :-
सामान्‍य वर्ग (General) हेतु : ₹ –
अन्‍य पिछड़ा वर्ग (OBC) हेतु : ₹ –
अजा/अजजा (SC/ST) हेतु : ₹ –

महत्‍वपूर्ण तिथि
आवेदन की प्रारंभिक तिथि : 12-06-2024
आवेदन की अंतिम तिथि : 01-07-2024

विभागीय विज्ञापन यहां से डाऊनलोड करें

आवेदन फार्म
आवश्यक दिशा-निर्देश : –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे। अतः आवेदन करने से पहले ऑफिसियल नोटिफिकेशन में जानकारियों का अच्छे से मिलान कर लें।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है