छत्तीसगढ़

Chhattisgarh : तिल्दा-धरसींवा – 15 मवेशियों की मौत, अज्ञात वाहन ने बेरहमी से कुचला, लोगो में आक्रोश…देखे पूरी खबर

Chhattisgarh : तिल्दा-धरसींवा मार्ग पर किरना गांव के पास बीती रात अज्ञात वाहन ने सड़क पर बैठे मवेशियों के ऊपर गाड़ी चढ़ाकर उन्हें कुचल डाला। घटना में 15 मवेशियों की मौत होना बताया जा रहा है, वहीं 3 मवेशी घायल है। जिनका उपचार चल रहा है।उल्लेखनीय है कि, यह घटना बीती रात्रि की है। आज शनिवार को सुबह ग्रामीणों ने जब सड़क पर गायों की लाशें देखीं तो उनके होश उड़ गए। खून से लथपथ 18 गायें पड़ी हुई थी। जिसमें से 15 की मौत हो चुकी थी। 3 घायल मवेशियों को उपचार हेतु ले जाया गया। मंजर देख गुस्साए ग्रामीण आक्रोशित हो गए और चक्काजाम कर दिया। जिससे आवगमन बाधित हो गया। जिसके बाद पुलिस और तहसीलदार की समझाइश के बाद ही मुश्किल से चक्काजाम समाप्त किया गया। मौके पर तिल्दा-नेवरा थाना दलबल के साथ मौजूद रही और आवागमन को सुचारू रूप से शुरू किया।
देखे पूरी खबर

सड़क पर बिछी रही मवेशियों की लाशें
अज्ञात वाहन के कुचलने से सड़क पर बैठे मवेशियों की मौत हो गई। जिसके बाद लाशें सड़क पर बिछी हुई थी। जिसे देख हर किसी का दिल पसीज गया। ग्रामीणों ने बताया कि, मवेशियों को रौंदते हुए गाड़ी आगे बढ़ाया गया है। जिससे घटनास्थल पर ही बेजुबान मवेशियों की मौत हो गई। घटना के बाद लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। स्थानीय लोगों ने गाड़ी चालक पर त्वरित कार्रवाई करने की मांग की है। घटना रात की होने के वजह से ड्राइवर गाड़ी लेकर भागने में कामयाब रहे।

हर तरफ सड़कों पर मवेशियों का डेरा
गांव हो या शहर सभी तरफ मवेशियां खुले में ही बैठे रहते हैं।रात के समय तो बीच सड़क पर ही मवेशियों का झुंड बैठा रहता है। कई मवेशी दिनभर सड़क पर ही बैठे रहते है। फिर कोई इसे वहां से हटाने की जहमत नहीं उठाते। मवेशियों को गौठानों या काजी हाउस में नहीं रखे जाने से भी सड़क पर ही डेरा जमाए रहते हैं जिससे राहगीरों के साथ-साथ मवेशियों की जान भी खतरे में रहती है। मवेशियों के मालिक भी उन्हें घर पर नहीं रख रहें हैं इससे मवेशियां खुले स्थानों में ही बैठे रहते हैं।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है