छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh Jobs : भिलाई स्टील प्लांट में कई पदों पर निकली भर्ती

Chhattisgarh Jobs : स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) की प्रमुख भिलाई स्टील प्लांट (बीएसपी) में अधिकारी वर्ग से मेडिकल में 23 और कर्मचारियों के लिए 22 पद पर भर्ती होने जा रही है। नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है।

अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग (एनसीएल)/ईडब्ल्यूएस के लिए आरक्षण मौजूदा नियमों के अनुसार प्रदान किया जाएगा। पीडब्ल्यूबीडी (बेंचमार्क विकलांगता वाले व्यक्ति) और ईएसएम (भूतपूर्व सैनिक) के लिए आरक्षण मौजूदा नियमों के अनुसार क्षैतिज आधार पर होगा। पीडब्ल्यूबीडी (बेंचमार्क विकलांगता वाले व्यक्ति) के मामले में, उम्मीदवार न्यूनतम 40% विकलांगता के साथ उनके लिए उपयुक्त पद के लिए आवेदन कर सकते हैं जैसा कि “पदों का विवरण” में दिया गया है।

ओबीसी उम्मीदवार जो “क्रीमी लेयर” से संबंधित हैं, वे ओबीसी रियायत के हकदार नहीं हैं और ऐसे उम्मीदवारों को अपनी श्रेणी “यूआर” के रूप में दर्शानी होगी। ओबीसी (गैर-क्रीमी लेयर) उम्मीदवारों को चालू वित्तीय वर्ष (2024-25) में जारी किए गए निर्धारित प्रारूप में अपेक्षित प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना आवश्यक है।

जाति प्रमाण पत्र भारत सरकार/केन्द्र सरकार/सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम के तहत पदों पर नियुक्ति के लिए निर्धारित प्रारूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए (प्रारूप हमारी वेबसाइट www.sail.co.in पर ‘करियर’ लिंक पर उपलब्ध है) जो तहसीलदार के पद से नीचे के राजस्व अधिकारी द्वारा जारी किया गया हो।

TRAINING & PROBATION
ग्रेड E1 से E3 तक के पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को एक वर्ष के लिए PROBATION पर रखा जाएगा, तथा उनकी पुष्टि आचरण एवं प्रदर्शन के उचित मूल्यांकन के आधार पर की जाएगी।
माइंस फोरमैन, जूनियर इंजीनियरिंग एसोसिएट (इलेक्ट्रिकल सुपरवाइजर), टेक्निकल एसोसिएट (बॉयलर ऑपरेशन) के रूप में चयनित उम्मीदवारों को कंपनी के नियमों के अनुसार 1 वर्ष/6 महीने के लिए परिवीक्षा पर रखा जाएगा।

भिलाई स्टील प्लांट और हॉस्पिटल में जॉब के लिए आवेदन कैसे करें
योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को सेल की वेबसाइट www.sail.co.in के माध्यम से http://sailcareers.com यूआरएल के साथ “करियर” लिंक पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन का कोई अन्य साधन/मोड स्वीकार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार आवेदन करने के लिए पद के लिंक पर क्लिक कर सकते हैं और उपयुक्त फ़ील्ड में ऑनलाइन जानकारी सबमिट कर सकते हैं।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है