छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

Korba News : कोरबा में पूर्व मंत्री के घर के पास भीषण आग, लाखों का हुआ नुकसान

Korba News : कोरबा में रानी धनराज कुंवर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने डिलाइट क्लॉथ सेंटर में देर रात लगभग 10:30 बजे आग लगी. एकाएक आग लगने की सूचना फैलते ही आसपास के दुकानदारों में हड़कंप मच गया. आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया गया. कोतवाली पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची हालांकि जिस वक्त यहां आग लगी, दुकान बंद हो चुकी थी. संचालक सहित कर्मचारी घर जा चुके थे. ए

शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका
दुकान के सामने से हाई टेंशन तार है. यहां पेड़ की डालियां भी लटकी है. ऐसी चर्चा है कि तार में आपस में टकराने से शॉर्ट सर्किट हुआ. इससे चिंगारी के संपर्क में दुकान की सजावट के लिए लगे ज्वलनशील सामग्री का संपर्क हुआ, जिससे आग भड़क उठी, और दुकान के अंदर तक फैल गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

आगजानी की घटना से काफी नुकसान
आगजनी की घटना छत्तीसगढ़ के पूर्व कैबिनेट मंत्री जयसिंह अग्रवाल के निवास के करीब हुई थी. सूचना मिलने पर वह भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया “आगजानी की यह घटना बेहद दुर्भाग्यजनक है. पहले भी कोरबा में एक बड़ी आगजनिक की घटना हुई थी. इन सभी का कारण शॉर्ट सर्किट होता है. इस तरह की प्राकृतिक आपदाएं कभी भी किसी के साथ हो सकती हैं. दमकल ने आकर आग पर काबू पा लिया है. प्रयास करेंगे की नुकसान की भरपाई कराई जाए.”

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है