छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Mahadev Satta App : निलंबित आरक्षक सहदेव सिंह यादव बर्खास्त, महादेव सट्टा ऐप और हवाला केस में था गिरफ्तार

Mahadev Satta App : महादेव सट्टा ऐप और हवाला के पैसों का लेन देन करने के आरोप में सहदेव सिंह यादव को बर्खास्त कर दिया गया है. आरक्षक को बर्खास्त करने का आदेश दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला ने दिया. दुर्ग एसपी ने अपने आदेश में कहा है कि निलंबित आरक्षक सहदेव सिंह यादव पर कई गंभीर आरोप हैं. यादव पर कदाचरण, अनुशासनहीनता, आपराधिक आचरण जैसे गंभीर आरोप भी रहे हैं. सोमवार को एसपी ने विभागीय आदेश जारी करते हुए कहा कि निलंबित आरक्षक सहदेव सिंह यादव को बर्खास्त किया जाता है.

महादेव सट्टा ऐप और हवाला केस का आरोपी आरक्षक बर्खास्त: सहदेव सिंह यादव को बीते दिनों EOW की टीम ने राजनांदगांव के सोमनी ढाबे से पकड़ा गया था. बुधवार को हिरासत में लिए जाने के बाद उसे गुरुवार को उसे गिरफ्तार किया. आरोप है कि सहदेव सिंह यादव ने महादेव सट्टा ऐप के जरिए काली कमाई कर लाखों की संपत्ति बनाई. काली कमाई का बड़ा हिस्सा उसने जमीन और शेयर मार्केट में लगाया. लग्जरी गाड़ी भी यादव ने खरीदी जिसे पुलिस ने जब्त किया है. पुलिस से बचने के लिए वो प्रदेश से बाहर रह रहा था. चर्चा है कि वो पकड़े जाने से पहले वो मुंबई से लौटा था और साथ में 5 से 6 करोड़ कैश लेकर आया था. पुलिस को हालाकि कोई कैश उसके पास से नहीं मिला है.

सगे कांस्टेबल भाईयों ने खड़ी की थी करोड़ों की जायदाद: महादेव सट्टा ऐप से कमाई कर दोनों भाईयों ने करोड़ों की जायदाद चंद सालों में बनाई थी. आरोप है कि दोनों भाईयों ने पुलिस की वर्दी में महादेव ऐप का पैनल ऑपरेट कर हवाला का पैसा भी इधर से उधर किया. तीन सालों तो दोनों भाई पुलिस की नाक के नीचे ये कारोबार चलाते रहे और किसी को भनक तक नहीं लगी. अब जांच जैसे जैसे आगे बढ़ रही है पूरे मामले का खुसासा होता जा रहा है.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है