छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

लोगों से जुड़कर अपराधों पर लगाम लगाना ही बेहतर पुलिसिंग की पहचान , अपराधों पर अंकुश लगाने लोगों को नैतिक रूप से बदलने की ज़रूरत : टीआई पांडेय

सीपत थाना में मोहर्रम को लेकर शांति समिति की बैठक, टीआई पांडेय ने की शांति, सद्भाव के साथ पर्व मनाने की अपील

सीपत (हिमांशु गुप्ता✍️) :— नए थाना प्रभारी नीलेश पांडेय ने सीपत थाने के चार्ज लेने के बाद सोमवार को आगामी मोहर्रम त्यौहार के मद्देनजर शांति समिति की बैठक ली। बैठक में मुख्य रूप से सीपत तहसीलदार सुश्री सिद्धि गवेल व नायब तहसीलदार देश कुमार कुर्रे , एसआई युगल शर्मा उपस्थित रहे।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे थाना प्रभारी नीलेश पांडेय ने उपस्थित सभी लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि मोहर्रम का पर्व आपसी सौहाद्र व भाईचारे के साथ मनाएं। मोहर्रम के दौरान असामाजिक तत्वों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी। मोहर्रम को लेकर प्रशासन सजग है। किसी भी समस्या पर प्रशासन को सूचित करें। उन्होंने आपसी सद्भाव के साथ संपन्न कराने में प्रशासन को सहयोग करने की अपील की। थाना प्रभारी ने क्षेत्रवासियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि पुलिस की टीम इस त्यौहार में लगातार तैनाती व शांति प्रदान करने प्रयास किया जाएगा। जिससे त्यौहार में कोई भी खलल न आए व किसी भी प्रकार की कोई बाधा उतपन्न न हो। ताकि चारो तरफ अमन चैन कायम रहे। टीआई ने मुस्लिम जमात की अपेक्षाओं को जानने का प्रयास किया व मोहर्रम के दिन पोड़ी लुतरा पंधी झलमला सहित अन्य ताजिया जुलूस निकाले जाने वाले स्थानों की जानकारी ली। बैठक के दौरान गांवों में अवैध शराबबन्दी की मांग पर उन्होंने कहा कि अवैध रूप से शराब बेचने वालों पर सख्ती बरती जाएगी व ऐसे लोगों को सीधे जेल भेजा जाएगा। क्षेत्र के प्रत्येक गांवों में जाकर वहां के लोगों से जुड़कर दिल मिलाने का प्रयास करूंगा। लोगों से जुड़कर अपराधों पर लगाम लगाना ही बेहतर पुलिसिंग की पहचान है।

टीआई पांडेय ने कहा कि किसी व्यक्ति को सजा देने या जेल भेजने से व्यक्तित्व में सुधार नही आ सकता। बल्कि उन्हें नैतिकता का पाठ पढ़ाने की जरूरत है। लोगों को नैतिक रूप से बदलने की आवश्यकता है। तभी अपराधों पर लगाम लगेगा। तहसीलदार सिद्धि गवेल ने कहा कि इस क्षेत्र की जनता का सहयोग हमेशा से मिलता रहा है। सीपत क्षेत्र शांति का सूचक है। आप सभी इसी तरह प्रशासन को सहयोग करते रहे। बैठक में भाजपा नेता रवीश गुप्ता भाजपा मंडल अध्यक्ष राज्यवर्धन कौशिक मन्नू सिंह अभिलेश यादव मंडल उपाध्यक्ष मदनलाल पाटनवार हरिकेश गुप्ता शिव साहू हीरो सोनवानी संतोष गोयल देव प्रताप टण्डन सरपंच मनबोध साहू जितेंद्र लास्कर बलदाऊ प्रसाद उस्मान खान हाजी करीम बेग शकील मोहम्मद हक़ील हुसैन सहमत खान लक्ष्मी पांडेय हरीश कश्यप ललित यादव दिनेश विजय जयशंकर साहू सहित मुस्लिम जमात के लोग व बड़ी संख्या में क्षेत्र के जनप्रतिनिधि पत्रकार शामिल हुए।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है