छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

CG Assembly Monsoon Session : विधानसभा में कांग्रेस विधायक ने उठाया बच्‍चों और महिलाओं की गुमशुदगी का मुद्दा, गृहमंत्री ने कहा ..देखे सदन की कार्रवाई

CG Assembly Monsoon Session : रायपुर। छत्‍तीसगढ़ विधानसभा के तीसरे दिन की कार्यवाही के दौरान प्रश्‍नकाल में कानून व्यवस्था का मामला गूंजा। पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक अनिला भेड़िया ने राज्‍य में महिलाओं और बच्चों की गुमशुदगी का मामला सदन में उठाया। अनिला भेड़िया ने कहा, पूरे प्रदेश की जानकारी मांगी गई थी, लेकिन सिर्फ जिले की जानकारी दी गई। बालोद जिले में ही महिलाओं की गुमशुदगी के 106 मामले अब भी जांच में हैं।
देखे सदन की कार्रवाई

गृहमंत्री विजय शर्मा ने कांग्रेस विधायक के प्रश्‍न का जवाब देते हुए बताया कि 106 महिलाएं जिले में अब भी लापता है। 2022 से 2024 तक की यह स्थिति है। खोजबीन आवश्यक है। पुलिस इस पर अनवरत काम कर रही है। 716 महिलाएं लापता थी। बाकी महिलाओं को खोज लिया गया है। 164 बच्चों में से 152 बच्चे ढूंढ लिए गए हैं। बच्चों की गुमशुदगी के मामलों की सफलता दर 92 फीसदी है, वही महिलाओं पर यह 84 फीसदी है।
कांग्रेस विधायक ने कहा कि जांच के अब कई पहलू आ गये हैं। साइबर पुलिसिंग हो रही है, फिर भी महिलाओं और बच्चों को ढूढ़ पाने में पुलिस विफल हो रही है। गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के मुताबिक गुम लोगों की खोजबीन के लिए ऑपरेशन मुस्कान चलाया जा रहा है। गुमशुदा इंसान की खोजबीन के लिए एसओपी भी जारी की जाती है।

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

नक्सल क्षेत्रों में पुलिसकर्मियों की पोस्टिंग के लिए जल्द आएगी नई नीति

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है