छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh Politics : पीएम आवास योजना को लेके ‘मामा’ और ‘काका’ में फाइट ..माहौल हुआ टाइट

Chhattisgarh Politics : पिछले दिनो दिल्ली में मुख्यमंत्री साय, डिप्टी सीएम विजय शर्मा और अरुण साव ने केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह से मुलाकात कर प्रदेश के अनेक मुद्दों पर चर्चा की इन चर्चाओं में जो मुख्य रुप से उभर कर आया वह है प्रधानमंत्री आवास योजना, गौरतलब है कि 18 लाख पीएम आवास योजना की बात भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में प्रमुखता से रखी थी और इसी वादे को पूरा करने के लिए शिवराज सिंह से भेंट मुलाकात कर प्रदेश की मौजूदा हालातों से रुबरु करवाया गया, भाजपा आरोप लगाते रही है कि भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार ने पिछले पांच वर्षों में एक भी आवास गरीबों को बना के नहीं दे पाई
देखे वीडियों


भूपेश बघेल ने हजारों गरीबों को घर से वंचित रखने किया पाप – शिवराज सिंह
नई दिल्ली में मेल मुलाकात के बाद केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि मुझे आश्चर्य है कि छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली पिछली कांग्रेस सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक भी घर नहीं बनने दिया, जो गरीबों के लिए बनाया जाना था। केंद्र ने पैसा भेजा लेकिन उन्होंने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के लिए राज्य का हिस्सा जारी नहीं किया। इसलिए उस पैसे का उपयोग नहीं हुआ और इसे वापस भेज दिया गया। उन्होंने हजारों गरीबों को घर से वंचित रखने का पाप किया है। सीएम और डिप्टी सीएम ने इस मुद्दे को आगे बढ़ाया है। मोदी सरकार का उद्देश्य घर उपलब्ध कराना है। केंद्र उनका पूरा समर्थन करेगा।
देखे वीडियों

बता दे कि छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान भी पीएम आवास योजना का मुद्दा सदन में गुंजा था, पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने सरकार को घेरते हुए सवाल उठाए थे कि 18 लाख आवास बनाने की योजना का जो विज्ञापन जारी हुआ है. क्या शहरी आवास इसमें शामिल है या नहीं?
देखे वीडियों

शिवराज सिंह से झुठा बयान दिलवाया गया – भूपेश बघेल
पीएम आवास पर डिप्टी सीएम अरुण साव और शिवराज सिंह के बयान पर पूर्व सीएम श्री बघेल ने पलटवार करते हुए कहा कि, ये विधानसभा के बाहर कुछ और अंदर कुछ बोल रहे हैं। पीएम आवास में एक भी मकानों की स्वीकृति नहीं किए गए हैं। अगर पीएम आवास के तहत स्वीकृति दिए हैं तो बताएं कि, 18 लाख आवासों में कितना स्वीकृत किया गया है। 18 लाख आवासों में पहली किश्त किसको दिया गया है। इन्होने विधानसभा में तो जवाब दिया था कि, एक भी मकान नहीं बना है। इसलिए शिवराज सिंह से मिले और बयान दिलवा दिए।
देखे वीडियों


ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है