छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के स्टील उद्योंगों में लगा ताला, बिजली के दाम बढ़ने के विरोध में 200 उद्योग बंद

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के स्टील उद्योंगों ने आज से उत्पादन बंद करने का ऐलान कर दिया है। इस घोषणा के मुताबिक छत्तीसगढ़ में 12 बजे के बाद स्टील प्लांटों में प्रोडक्शन कार्य ठप हो गया। छत्तीसगढ़ स्टील उद्योग संगठनों की ओर से इस बंदी की बात कही गई है। इसमें राज्य के सभी स्टील उद्योग शामिल हैं। इस तालाबंदी का असर राज्य के स्टील उत्पादन पर पड़ सकता है। छत्तीसगढ़ में बढ़े हुए बिजली बिल के खिलाफ स्टील प्लांट बंद रहेंगे। छत्तीसगढ़ में पहले 6.10 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली स्टील उद्योगों को मिलती थी। अब इसके रेट को बढ़ाकर 7.62 रुपये प्रति यूनिट कर दिया गया है। जिसकी वजह से छत्तीसगढ़ के स्टील उद्योंगों ने मोर्चा खोल दिया है।
देखे पूरी खबर

छत्तीसगढ़ के मिनी स्टील प्लांट के सदस्यों का कहना है कि स्टील उद्योगों के लिए बिजली का यह रेट छत्तीसगढ़ ही नहीं पूरे देश में सबसे ज्यादा है। बिजली के दामों को वापस लेने के लिए संगठन ने कई बार संबंधित विभाग सहित सरकार से अपील की। लेकिन उनकी अपील पर कोई ध्यान नहीं दिया गया, न ही कोई ठोस आश्वासन मिला है। यही वजह है स्टील इंडस्ट्री संगठनों ने उद्योग बंद करने का निर्णय लिया है।

राज्य में हमारे 150 से ज्यादा स्टील प्लांट सोमवार रात 12 बजे से बंद हो गये। इसका असर अब मिनी स्टील प्लांट के कार्यरत सभी वर्गों के लिए होगा. मिनी स्टील प्लांट के बंद होने से सभी वर्गों में इसका प्रभाव पड़ेगा

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है