छत्तीसगढ़सरगुजा संभाग

Chhattisgarh News : 3 दर्जन महिलाओं के नाम पर बैंकों से निकलवा लिए लोन, फिर पूरा परिवार हो गया रफू चक्कर

Chhattisgarh News : अंबिकापुर के दरिमा थाना क्षेत्र के ग्राम प्रतापपुर, नानदमाली निवासी एक व्यक्ति ने गांव की 3 दर्जन महिलाओं के नाम पर निजी बैंक से लाखों रुपए का लोन निकलवा लिया। यह बात महिलाओं को पता भी नहीं चली। जब बैंक से रिकवरी एजेंट घर पहुंचे तो उनके नाम पर लोन निकलने की जानकारी हुई। रुपए निकालने वाले का नाम पता चलने पर जब उन्होंने उससे रुपए की मांग की तो वह पत्नी व पुत्री के साथ गांव छोडक़र फरार हो गया । पीडि़त महिलाओं ने मामले की शिकायत मंगलवार को कलेक्टर जनदर्शन में की है। महिलाओं को बैंक के कर्मचारियों द्वारा लोन के रुपए पटाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। नहीं तो घर में ताला लगा देने की धमकी दी जा रही है।

बता दे कि सरगुजा जिले के दरिमा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम प्रतापपुर, नानदमाली निवासी लगभग 3 दर्जन महिलाओं से गांव के ही आनन्द गुप्ता, पसवन्ती गुप्ता व उनकी पुत्री द्वारा खेती-किसानी करने के नाम पर छलपूर्वक 30 हजार से 50-60 हजार रुपए तक लोन निकलवा लिया। लोन की रकम निजी बैंकों से मिलने के बाद उन्होंने उक्त रकम को अपने पास रख लिया कि इसे खेती-किसानी में लगाएंगे। गांव से पहुंची महिलाओं ने बताया कि आनन्द गुप्ता, उसकी पत्नी व पुत्री ने अलग-अलग समूह के नाम पर किसी का 1 वर्ष पूर्व तो किसी का 6 माह, 3 माह पूर्व लोन निजी बैंकों से निकलवाया गया है। लोन की रकम निकालने के पूर्व किसी ने अंगूठा लगाया तो किसी ने दस्तखत किया, लेकिन लोन की राशि उनके हाथ में नहीं दी गई। कब किस समूह का गठन किया गया, यह भी उन्हें पता नहीं है। न ही समूह की किसी बैठक में वे शामिल हुए हैं।

रिकवरी करने पहुंच रहे बैंक के कर्मचारी
बैंक से रिकवरी के लिए जब कर्मचारी पहुंचने लगे तो उन्हें पता चला कि उनके नाम पर बड़ी राशि निकाली गई है। आनन्द गुप्ता से जब खेती-किसानी का मौका आने पर उन्होंने रुपए की मांग की तो पूरा परिवार घर में ताला बंद करके फरार हो गया।

इनके नाम पर निकले लोन
जिन महिलाओं के नाम पर लोन निकाले गए हैं, उनमें पुष्पा बखला के नाम पर 30 हजार रुपए, पूनम बखला 37 हजार रुपये, सुमन विश्वकर्मा 35 हजार रुपये, प्रियंका के नाम पर 38 हजार रुपये, रामपति बखला के नाम पर 40 हजार का लोन शामिल है। इसी प्रकार अन्य महिलाओं के नाम पर भी 30 से 50-60 हजार रुपए के लोन निकाले गए हैं।

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

Chhattisgarh News : पीएम आवास योजना को लेके छत्तीसगढ़ का राजनीतिक पारा गरम

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है