छत्तीसगढ़सरगुजा संभाग

Chhattisgarh News : हिंदू धर्म के विरूद्ध कहे थे अपशब्द, मामले में सात गिरफ्तार

Chhattisgarh News : हिंदू धर्म के विरूद्ध अपशब्द कहने और विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए ईवीएम मशीन को तोड़ने की धमकी देने के मामले में जशपुर पुलिस ने 7 आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

मामला जिले के कुनकुरी थाना क्षेत्र का है। एसडीओपी विनोद मंडावी ने बताया कि कुनकुरी थाना क्षेत्र के चराईडांड़ निवासी करनेल सिंह ने 28 जुलाई को कुनकुरी थाना में शिकायत दर्ज कराया था कि कुनकुरी के सलियाटोली में भारत मुक्ति मोर्चा और राष्ट्रीय किसान मोर्चा के संयुक्त तत्वाधान में आमसभा का आयोजन किया गया था। इसमें वक्ताओं ने हिंदू धर्म के विरूद्व घोर आपत्तिजनक बातें कही थी।

वहीं इस सभा में वक्ताओें ने सरकार पर मौलिक अधिकार को छीनने,आदिवासी और पिछड़ा वर्ग के लोगों को प्रताड़ित करने और विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए ईवीएम मशीन को तोड़ने की अपील की थी। प्रार्थी का आरोप है कि इस सभा में वक्ताओं ने हिंदू धर्म गुरूओं के संबंध में अमर्यादित टिप्पणी की थी। शिकायत की जांच के बाद कुनकुरी थाना में आयोजकों के विरूद्ध धारा 109,153 (ए),153 (बी),294,295 (ए),34 और 505 (2) के अंर्तगत अपराध पंजीबद्ध कर लिया था।

इस मामले में एसपी शशि मोहन सिंह ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम बनाई थी। टीम ने 25 जुलाई को चार आरोपित सुनील कुमार खलखो, श्यामसुंदर मरावी, रेमिश तिर्की, संजय सक्सेना को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। एसडीओपी मंडावी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि मामले में फरार चल रहे 7 आरोपित भी इन दिनों कुनकुरी में डेरा जमाए हुए है।

सूचना पर कार्रवाई करते हुए कुनकुरी पुलिस ने छापा मार कर सरगुजा जिले के गांधी नगर थाना क्षेत्र के निवासी अरविन्द कच्छप, कुनकुरी के ढोढ़ीडांड़ निवासी पौलूस कुजूर, कांसाबेल थाना क्षेत्र के घोघर बासेन निवासी रूपनाराण एक्का, बगीचा थाना क्षेत्र के बंडोटोली निवासी हर्ष कुजूर, बलरामपुर जिले के पस्ता थाना क्षेत्र के सरगढ़ी निवासी धरमु एक्का,कांसाबेल थाना क्षेत्र के नरियलडांड़ दिनेश भगतऔर मीरा तिर्की शामिल है। इन सभी आरोपितों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

प्रदेश की जनता आवारा पशुओं की समस्या से परेशान ,16 अगस्त को होगा जंगी प्रदर्शन होगा- भूपेश बघेल

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है