छत्तीसगढ़बस्तर संभाग

Bijapur News : हिड़मा के गढ़ पहुंचे गृहमंत्री विजय शर्मा, सात गांवों के ग्रामीणों व जवानों से की चर्चा

Bijapur News : बीजापुर जिले के अति संवेदनशील पालनार गांव पहुंचे गृहमंत्री विजय शर्मा का अति संवेदनशील व्यवहार भी देखने को मिला। गृहमंत्री ने जमीन पर बैठकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और ग्रामीणों को आश्वासन भी दिया कि जल्द ही पालनार में बुनियादी सुविधाएं पूरी की जाएंगी। गृहमंत्री विजय शर्मा 7 गांव के ग्रामीणों से रूबरू हुए।

बता दें कि आजादी के 78 साल बाद पालनार गांव में पहली बार छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री पहुंचे। साथ ही पालनार में जमीन के पट्टा, राशन कार्ड, आधार कार्ड और युवाओं के लिए खेल सामग्री प्रदाय किए। ग्रामीणों ने छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री से बिजली, पानी, सड़क, स्कूल की मांग की।

बीजापुर जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत पालनार नक्सलगढ़ कहा जाता रहा है। मगर छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनते ही यहां पर सीआरपीएफ की बेस कैंप की स्थापना की। सीआरपीएफ कैंप की स्थापना के बाद से पलनार में विकास की गति पहुंचने लगी। बीजापुर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के द्वारा पालनार गांव के आसपास के ग्रामीणों से मिलकर नक्सली भय मुक्त बनाने का संकल्प लिया। आजादी के 78 वर्ष बाद पहली बार सरकार के गांव में पहुंचने से ग्रामीण खुश दिखे। छत्तीसगढ़ सरकार के गृहमंत्री विजय शर्मा देसी अंदाज में ग्रामीणों के साथ चटाई पर बैठ गए और ग्रामीणों की समस्या बारीकी से सुनी। इस दौरान उन्होंने बच्चों को अपनी गोद में बिठाकर उन्हे दुलार किया ।

ग्रामीणों ने गृहमंत्री से बिजली,पानी, स्कूल और सड़क जैसे बुनियादी सुविधा की मांग की विजय शर्मा ने कहा ग्रामीणों की मांग जायज है और पूरा किया जायेगा। एक सप्ताह के भीतर, साथ गांव में सौर ऊर्जा से चलने वाली टीवी और डिटीएच लगा दिया जाएगा। अब ग्रामीण खुद निर्णायक मोड़ में आ गए हैं और नक्सल गांव में विकास होगा।

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम साय के भाषण में क्या रहा खास…क्या मिली सौगात

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है