बस्तर संभाग

“नारायणपुर की स्वास्थ्य कर्मियों का आक्रोश: सुरक्षा की मांग पर धरना प्रदर्शन”

नारायणपुर में एक दिवसीय डॉक्टरों की हड़ताल: जिला अस्पताल में ओपीडी और ऑपरेशन सेवा बंद

नारायणपुर:- कोलकाता (पश्चिम बंगाल)
के आरके कर मेडिकल कॉलेज में मेडिकल छात्रा के साथ हुई घटना के विरोध में आज देशभर के डाक्टर हड़ताल पर हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएएम) ने आज हड़ताल का आह्वान किया है। इसकी वजह से छत्तीगसढ़ सहित नारायणपुर जिले में सरकारी और निजी अस्पतालों में ओपीडी और ऑपरेशन सहित अन्य सेवा बंद है। सभी अस्पतालों में केवल आपतकालीन सेवा ही चल रही है।

नारायणपुर जिले के सभी डॉक्टर एवं नर्सिंग स्टाफ द्वारा इस हड़ताल को समर्थन देते हुए इस घटना की कड़ी निंदा की है और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है।

डॉक्टरो के संगठन cida के पूर्व प्रांतीय सचिव डॉ.आदित्य केकती ने बताया कि प्रदेश के सभी चिकित्सक एवं नर्सिंग होम में शनिवार 17 अगस्त सुबह 6 बजे से रविवार 18 अगस्त
शाम 6 बजे तक केवल इमरजेंसी इलाज ही किया
जाएगा अन्य सभी चिकित्सीय कार्य बंद रहेंगी। इसी बंद के चलते जिले के सभी डॉक्टर हड़ताल पर हैं।
पूर्व प्रांतीय सचिव सीडा डॉ. आदित्य ने कहा कि चिकित्सक समाज के स्वास्थ्य के लिए सेवा कार्य करते है पर आये दिन ऐसी घटनाएं होती रहती हैं।
कलकत्ता में हुई घटना से पूरा चिकित्सक परिवार व देश की जनता अक्रोषित हैं पूरा चिकित्सक परिवार इस जघन्य घटना के पीड़ित परिवार के प्रति संवेदन वयक्त करता है और भगवान से प्राथना करते हैं कि उनके परिवार को इस दुःख को सहने करने की शक्ति दें। R.G. KAR हॉस्पिटल के प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टर के उपर हुए हादसे से हम बहुत दुखी और व्यथित हैं, यह पश्चिम बंगाल के कानून व्यवस्था के लिए काला दिवस है और प्रशासन पूरी तरह विफल है।

पूर्व प्रांतीय सचिव (सीडा) डॉ.केक्ती ने आईएमए की मांगों के संबंध में बताया कि हमारी मांग है कि सीबीआई जल्द से जल्द कार्यवाही कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में फांसी की सजा दिलाए। सभी अस्पतालों को सुरक्षित
zone घोषित किया जाए। एनएमसी केंद्र सरकार से हम
मांग करते हैं कि अस्पताल में काम करने वाले जूनियर
व सीनियर डॉक्टर के लिए सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित
करे।

एक दिवसीय हड़ताल के कारण ओपीडी सेवा बंन्द कोलकाता (पश्चिम बंगाल) के आरके कर मेडिकल कॉलेज में मेडिकल छात्रा के साथ हुई घटना के विरोध में आज जिला अस्पताल के सभी डॉ.सकून मरकाम (रेडियोलॉजिस्ट) डॉ. अखिलेश्वरी डॉ. सुधांशू गुप्ता, डॉ. नाग,समस्त डॉक्टर्स एवं हॉस्पिटल नर्सिंग स्टाफ उपस्थित होकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौपा ।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है