छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

शासकीय महाविद्यालय सीपत में जनभागीदारी अध्यक्ष बनाए जाने पर नूरी दिलेन्द्र कौशिल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर जताया आभार , खंडहर हो चुके 100 बिस्तर हॉस्पिटल व महाविद्यालय की समस्याओं से कराया सीएम को अवगत

सीपत (हिमांशु गुप्ता✍️) :— ज़िला पंचायत सदस्य नूरी दिलेंद्र कौशिल ने शनिवार को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से मुलाकात कर शासकीय मदनलाल शुक्ल महाविद्यालय सीपत में जनभागीदारी अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आभार जताया। नूरी दिलेन्द्र कौशिल ने सीपत क्षेत्र में व्याप्त विभिन्न समस्याओं के विषय में अवगत कराया। उन्होंने सीएम को सीपत में 100 बिस्तर का खंडहर हो चुके हॉस्पिटल के विषय मे ध्यानाकर्षित करते हुए बताया कि सीपत में 2016 में 100 बिस्तर हॉस्पिटल का टेंडर हुआ था जो 2018 में बनकर तैयार हो गया था किंतु पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने इस अस्पताल भवन का लोकार्पण नहीं कराया गया। देखरेख के अभाव में अस्पताल भवन जर्जर हो चुका है तथा खिड़की दरवाज़े भी चोरी हो चुके है। इस पर मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि इस मामले में मैं तत्काल स्वास्थ्य मंत्री से जानकारी लेता हूं। यदि ऐसा है तो तत्काल इस ओर उचित पहल किया जाएगा।

श्रीमती कौशिल ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सीपत को उन्नत करके सामुदायिक स्वस्थ केंद्र के रूप विकसित करने को कहा जिस पर सीएम नेआश्वस्त किया कि स्वास्थ्य मंत्री से बात करके इस कार्य को करेंगे। नूरी दिलेन्द्र ने शासकीय मदनलाल शुक्ल महाविद्यालय सीपत के भूगोल विषय को स्ववित्तीय मद के स्थान पर शासन के माध्यम से संचालित करने का आग्रह किया। साथ ही इस महाविद्यालय में प्राणीशास्त्र की कक्षाएं आरंभ करने का निवेदन किया। श्रीमती कौशिल ने बीसीए की संचालित कक्षाओं में प्राध्यापकों की कमी के विषय में भी सीएम को अवगत कराया। महाविद्यालय की उक्त समस्याओं के जल्द निराकरण के लिए मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया। इसके अलावा मेलानाडीह से मस्तूरी मार्ग के नवीनीकरण की मांग भी ज़िला पंचायत सदस्य श्रीमति नूरी कौशिल ने की। जिस पर मुख्यमंत्री श्री साय ने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। ग्राम पंचायत ज़ेवरा और जुहली में बीस बीस लाख की लागत से से दो पुलिया के निर्माण की मांग भी श्रीमती कौशिल ने की। जिस पर मुख्यमंत्री साय ने विभागीय मंत्री टंकराम वर्मा के माध्यम से उक्त कार्य को पूर्ण करने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री से मुलाक़ात के दौरान पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य दिलेंद्र कौशिल के साथ युवा मोर्चा ज़िला कार्यसमिति सदस्य कुंदनधर दीवान भी उपस्थित रहे।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है