छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh News : सरकार ने धोखे से देवेंद्र यादव को गिरफ्तार कराया… न अपराध बताया, न FIR की कॉपी दी – भूपेश बघेल

Chhattisgarh News : भूपेश बघेल, चरणदास महंत, रविंद्र चौबे, उमेश पटेल समेत कांग्रेस के करीब 15 विधायक सेंट्रल जेल पहुंचे हैं। इस दौरान भूपेश बघेल ने सरकार पर देवेंद्र यादव को धोखे से गिरफ्तार करने का आरोप लगाया है। पूर्व CM ने कहा कि देवेंद्र यादव ने बताया कि उनको FIR की कॉपी नहीं दी गई और न ही बताया गया कि किस अपराध में गिरफ्तार किया गया। उन्हें जितनी नोटिस मिली वो 160 की थी, जो गवाही के लिए होती है। उन्हें गवाही देनी है, यह बताकर ले गए। उन्हें धोखा देकर गिरफ्तार किया गया है।

महंत बोले- 5 से ज्यादा लोगों को मिलने नहीं दिया गया
डॉ. चरण दास महंत ने कहा कि, हम यहां मिलने के लिए आए थे। मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर 5 से ज्यादा लोगों को मिलने नहीं दिया गया। हम 5 लोग मैं, भूपेश बघेल, रविंद्र चौबे, उमेश पटेल और लालजीत सिंह राठिया को अनुमति दी गई।

इससे पहले नेता प्रतिपक्ष ने राजीव भवन में कांग्रेस के सभी विधायकों की बैठक ली। इस दौरान बैठक में सरकार को घेरने की रणनीति तय की गई। कांग्रेस इस गिरफ्तारी के खिलाफ कांग्रेस 24 अगस्त को प्रदेश भर में प्रदर्शन करने वाली है। बैठक में कांग्रेस के सभी विधायक उपस्थित थे। इस दौरान उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी प्रदेश में माहौल तैयार करने की कोशिश में है।

24 अगस्त को कांग्रेस करेगी प्रदर्शन
विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के खिलाफ कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक की लड़ाई लड़ने की तैयारी में है। बलौदाबाजार हिंसा मामले में भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी को लेकर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में बड़ा प्रदर्शन करने वाली है। कांग्रेस 21 अगस्त को ये प्रदर्शन करने वाली थी, लेकिन 22 अगस्त के कार्यक्रम के कारण इसे आगे बढ़ाकर 24 अगस्त कर दिया गया है।

शनिवार को हुई थी देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी
बलौदाबाजार हिंसा मामले में भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। शनिवार को दिनभर के हाईवोल्टेज सियासी ड्रामे के बाद पुलिस ने गिरफ्तारी की।। देर रात कोर्ट ने देवेंद्र यादव को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर सौंप दिया था। इससे पहले शनिवार को दिनभर सियासी ड्रामा चलता रहा। इस दौरान पुलिस की समर्थकों से भी जमकर झड़प हुई।

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

आखिर हर अपराधी का संरक्षण करने भूपेश बघेल क्यों आते है? – संजय श्रीवास्तव

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है