रायपुर संभागछत्तीसगढ़

MLA Devendra Yadav Arrest : विधायक देवेंद्र यादव को बड़ा झटका, कोर्ट ने जमानत याचिका की ख़ारिज, 27 तक रहेंगे हिरासत

MLA Devendra Yadav Arrest : बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार हिंसा मामले में गिरफ्तार भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव को कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये उनकी पेशी हुई। जिला सत्र न्यायालय बलौदाबाजार में माननीय जज अजय खाखा के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई हुई। जहां कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका ख़ारिज कर दी। साथ ही उनकी न्यायिक रिमांड को 7 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। अब वे 27 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में जेल में बंद रहेंगे।

बघेल ने धोखे से गिरफ्तार करने का लगाया आरोप
बता दे कि आज राजीव भवन में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई। बैठक के बाद गिरफ्तार भिलाई विधायक से मिलने पहुंचे पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश सरकार पर देवेंद्र यादव को धोखे से गिरफ्तार करने का बड़ा आरोप लगाया है। श्री बघेल ने कहा कि, देवेंद्र ने बताया है कि, उसे FIR की कॉपी नहीं दी गई है। न ही बताया गया है कि, किस अपराध में उसे गिरफ्तार किया गया है। देवेंद्र को जितनी भी नोटिस मिली वो धारा 160 के तहत थी, जो गवाही के लिए होती है। गवाही देनी है, यह कहकर पुलिस देवेंद्र को ले गई। उल्लेखनीय है कि, देवेंद्र यादव से मिलने कांग्रेस के विधायक भूपेश बघेल, चरणदास महंत, रविंद्र चौबे, उमेश पटेल समेत करीब 15 विधायक सेंट्रल जेल पहुंचे हैं।

राजीव भवन में बुलाई गई विधायकों की बैठक
राजीव भवन में नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत की अध्यक्षता में सभी विधायकों की बैठक बुलाई गई। मंगलवार की सुबह 11.30 बजे से कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में हुई। इस बैठक में सभी विधायक बुलाए गए थे। इस दौरान बैठक में सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की गई। उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी प्रदेश में माहौल तैयार करने की कोशिश में है।

इन धाराओं के तहत हुई है गिरफ्तारी
बलौदाबाजार में आयोजित धरना प्रदर्शन के दौरान घटित आगजनी एवं तोड़फोड़ की घटना में शामिल आरोपियों की धरपकड कार्रवाई के क्रम में थाना सिटी कोतवाली में दर्ज अपराध क्र. 386/2024 धारा 153A, 501(1), 505(1)(B), 501(1)(C),109,120बी, 147,148,149,186,353,332, 333,307,435,436,341,427 भादवि एवं 03,04 सार्वजनिक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम 1984 की धाराओं के तहत 17 अगस्त को भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव को भिलाई स्थित उनके निवास से गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के लिए बलौदा बाजार से एडिशनल एसपी अभिषेक सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे थे। गिरफ्तारी के विरोध में विधायक देवेंद्र यादव के समर्थक बड़ी संख्या में जुट गए थे। जिस पर दुर्ग पुलिस को भी बुलवाना पड़ा था।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है