छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh News : चंदखुरी में स्थापित होगी श्रीराम की नई प्रतिमा, भाजपा ने कहा कांग्रेस ने बनाई थी श्रीराम की विकृत मूर्ति , कांग्रेस ने कहा BJP आस्था की बजाय कर रही है शो-बाजी

Chhattisgarh News : चंदखुरी में श्रीराम की नई मूर्ति बनाने के मामले पर सियासत जारी है। बता दें कि श्रीराम की नई मूर्ति ग्वालियर में बन रही है। सेंड स्टोन से 51 फीट ऊंची राममूर्ति बननी शुरू हो गई है। इस मामले पर पूर्व संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, कि कांग्रेस सरकार ने श्रीराम की विकृत मूर्ति बनाई थी। अब नई मूर्ति प्रभु श्रीराम की जैसी होगी। हम प्रभु श्रीराम की गरिमा अनुरूप मूर्ति बना रहे हैं।

वहीं, पूर्व संस्कृति मंत्री के बयान पर पूर्व डिप्टी सीएम TS सिंहदेव ने कहा, कि बीजेपी को सभी मूर्तियों में आस्था होनी चाहिए। BJP आस्था की बजाय शो-बाजी कर रही है और दूसरे के कामों को छोटा दिखाने की कोशिश है। टीएस सिंहदेव ने कहा कि BJP अपने कामों को बड़ा बताना चाहती है। बता दें कि अयोध्या में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा के बाद साय सरकार ने विश्व के एकमात्र चंदखुरी स्थित मां कौशल्या मंदिर में स्थापित राम की मूर्ति बदलने का फैसला लिया था।

पूर्व संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा था कि, पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने राम जी की ऐसी मूर्ति स्थापित की, जिससे जनभावनाएं आहत हुई है। अब छत्तीसगढ़ सरकार कांग्रेस सरकार की इस भूल को सुधारने जा रही है। इसके अलावा रायपुर के पुरखौती मुक्तांगन में अयोध्या के राम मंदिर की भी हू-ब-हू प्रतिकृति बनवाने का फैसला किया है। बृजमोहन अग्रवाल ने दावा किया था कि जो लोग अयोध्या नहीं जा पाएंगे, वे मुक्तांगन में आकर राम मंदिर को देख सकेंगे।

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

सतनामी समाज के बीच सांप्रदायिक सदभाव बिगाड़ने की हो रही है कोशिश – चरणदास महंत

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है