छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

CG Teacher News : युक्तियुक्तकरण के बाद हेडमास्टर और शिक्षकों का काउंसलिंग के जरिए होगा ट्रांसफर

CG Teacher News : छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए युक्तियुक्तकरण का फैसला लिया है. जिन स्कूलों में कम बच्चे हैं. ऐसे स्कूलों को बंद करने के बाद वहां के शिक्षकों को दूसरी जगह ट्रांसफर कर दिया जाएगा. 16 सितंबर तक स्कूलों का युक्तियुक्तकरण किया जाना है. 4 अक्टूबर को शिक्षकों के युक्तियुक्तकरण का आदेश भी दे दिया जाएगा.

काउंसलिंग के जरिए होगा ट्रांसफर
स्कूलों और शिक्षकों का युक्तियुक्तकरण के लिए स्कूल और शिक्षा विभाग युद्ध स्तर पर कार्य कर रहा है. जिला स्तरीय और संभाग स्तरीय बैठक की जा चुकी हैं. बैठकों में स्कूल शिक्षा सचिव सिध्दार्थ कोमल सिंह परदेसी और डीपीआई दिव्या मिश्रा खुद मौजूद रहीं. दोनों अफसरों ने युक्तियुक्तकरण के काम में लगी टीम को जरुरी दिशा निर्देश भी जारी किए हैं. स्कूलों और शिक्षकों का युक्तियुक्तकरण के लिए तहसील जिला लेवल पर एसडीएम और कलेक्टर की अध्यक्षता में टीम बनाई गई है.

मुख्यमंत्री ने भी अधिकारियों को दिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने भी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि किसी भी हाल में अक्टूबर के पहले हफ्ते तक स्कूलों और शिक्षकों के युक्तियुक्तकरण की प्रक्रिया पूरी कर ली जाए. दरअसल कई स्कूलों में शिक्षकों की कमी है तो कई स्कूलों में जरुरत से ज्यादा शिक्षक हैं. ऐसे में इस प्रक्रिया से शिक्षकों की कमी को पूरा करने की कवायद में सरकार जुटी हुई है. बीते दिनों विधानसभा में भी शिक्षकों की कमी का मुद्दा उठ चुका है. सरकार चाहती है कि समय रहते इस समस्या का समाधान निकाल लिया जाए.

शिक्षा विभाग में प्रशासनिक फेरबदल
स्कूल शिक्षा विभाग में प्रशासनिक फेरबदल किया गया है. जिसमें दो प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी और एक प्राचार्य का तबादला किया गया है. छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग ने तबादला आदेश जारी कर दिया गया है. जारी किए गए तबादला आदेश के मुताबिक बलौदाबाजार के जिला शिक्षा अधिकारी हिमांशु भारतीय को अब रायगढ़ का प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी बनाया गया है. जांजगीर चांपा नवागढ़ विकासखंड के शिक्षा अधिकारी विजय कुमार लहरे को बलौदाबाजार का प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी नियुक्त किया गया है.

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

स्कूटी बिगड़ने से परेशान युवक का यूनिक प्रदर्शन ,रिक्शे में बांधकर स्कूटी की निकाली बारात

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है