छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh Weather Forecast : छत्तीसगढ़ के लिए IMD का अलर्ट, 23 अगस्‍त से होगी झमाझम बारिश

Chhattisgarh Weather Forecast : छत्‍तीसगढ़ में मानसून की गतिविधि दो दिन से थमी हुई है। इधर, बारिश थमने से उमसभरी गर्मी से लोग परेशान है। मौसम विभाग का कहना है कि इस बेचैनी से दो दिन बाद ही राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने सरगुजा संभाग के कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

बिलासपुर में हुई झमाझम बारिश
बिलासपुर में 4 दिन गर्मी और उमस के बाद मंगलवार की शाम झमाझम बारिश हुई। दिनभर की गर्मी और उमस के बाद लोगों को शाम को बारिश से राहत महसूस हुई। रिमझिम बारिश की झड़ी रात तक चलती रही। मौसम विभाग ने बुधवार को भी हल्की से मध्यम बरसात होने की संभावना जताई है।

सावन की विदाई बेला के साथ ही सूर्य की तपिश बढ़ गई थी। अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री पर पहुंच गया, जिसके चलते धूप की चुभन और गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया। मंगलवार को सुबह से आसमान में काली घटाएं छाई रही। शाम करीब 4.45 बजे मौसम बदला और झमाझम बारिश हुई।

23 अगस्त से छत्तीसगढ़ में बढ़ेगी बारिश की गतिविधि
मौसम विभाग के अनुसार, 23 अगस्त से प्रदेश के दूसरे क्षेत्रों में भी वर्षा की गतिविधि बढ़ेगी। मंगलवार को प्रदेश में सर्वाधिक छह सेमी वर्षा रायगढ़ जिले के तमनार में हुई। वहीं दूसरी ओर प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी हल्की से मध्यम वर्षा हुई।

मंगलवार को रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में मौसम सामान्य रहा। बारिश न होने व धूप निकलने से उमस भी बढ़ी। रायपुर का अधिकतम तापमान 33.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3.2 डिग्री ज्यादा रहा। साथ ही न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 2.2 डिग्री ज्यादा रहा। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलेगा और प्रदेशभर में वर्षा की गतिविधि बढ़ेगी।

यह बन रहा सिस्टम
मौसम विभाग के अनुसार एक निम्न दाब का क्षेत्र मध्य बांग्लादेश के ऊपर स्थित है। इसके साथ ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण 7.6 किमी ऊंचाई तक फैला है। इसके अगले 48 घंटों तक उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ने की संभावना है। प्रदेश में इसके प्रभाव से बुधवार को बहुत से क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा होगी। 23 अगस्त से प्रदेश में वर्षा की गतिविधि बढ़ेगी

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

Chhattisgarh News : सतनामी समाज के बीच सांप्रदायिक सदभाव बिगाड़ने की हो रही है कोशिश – चरणदास महंत

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है