छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

Bilaspur News : सावधान !….बिलासपुर पहुंच गए है हाथी, इलाके में की गई मुनादी, ग्रामीणों में दहशत का माहौल

Bilaspur News : जांजगीर से बिलासपुर वन मंडल आया हाथी अपना लोकेशन लगातार बदल रहा है। वह सोंठी सर्किल के गरगज पहाड़ के रास्ते सीपत सर्किल पहुंच गया है। सर्चिंग के दौरान वन अमले को हाथी के पैर के निशान मिले हैं। हाथी अकेला है। जांजगीर वनमंडल में कई दिन रहने के बाद बुधवार की रात अचानक बिलासपुर वनमंडल के सोंठी सर्किल में पहुंच गया।

आधी रात वह एक किसान की खेत से आगे बढ़ा। उसके पैरों के निशान मिले। जब सुबह वन विभाग की टीम ने जांच की तो यह पुष्टि हुई कि हाथी खेत के रास्ते सोंठी सर्किल पर ही गरगज पहाड़ पर चढ़ गया है। हालांकि घनघोर जंगल होने के कारण विभागीय टीम अंदर नहीं घुसी। केवल निगरानी की जा रही है।

साथ ही ग्रामीणों को सावधानी बरतने के लिए कहा जा रहा है। सर्चिंग के दौरान शनिवार देर शाम वन अमले को सोंठी सर्किल से सीपत सर्किल के मंजूरपहरी-भरवाडीह आने की पुष्टि हुई। यह पुष्टि उसके पैरों के निशान से हुई है। हालांकि वह गांव से करीब चार से पांच किमी दूर है और गरगज पहाड़ पर ही मौजूद थे। हाथी के मौजूदगी के बाद क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी गई है। मुनादी भी कराई गई है, ताकि ग्रामीण रात्रि में सचेत रहें और घर से बाहर न निकलें। हाथी ने अभी किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया है। इसलिए विभाग में किसी तरह छेड़छाड़ करने से बच रहा है।

कैमरे में कैद हुआ गजराज
हाथी का वीडियो सामने आया है। यह पहले दिन का, जब वह सोंठी सर्किल में पहुंचा। दरअसल नवापारा के एक ग्रामीण राजू साहू की किराने दुकान की दुकान में चार कैमरे लगे हैं। इस कैमरे में वह दुकान के बाजू से गुजरते हुए स्पष्ट नजर भी आ रहा है। रात 12 :24 बजे कैमरे में कैद इस वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि वह नवापारा होते हुए पैगवापारा उस ग्रामीण के खेत में पहुंचा, जिसने सबसे पहले इसकी सूचना दी थी। इधर विभाग की चिंता बढ़ गई और वह इस बात को लेकर डरे हुए हैं कि किसी गांव में पहुंचकर नुकसान न पहुंचा दे। ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है