छत्तीसगढ़बस्तर संभाग

Chhattisgarh Naxal News : नक्सलियों ने अपने ही कमांडर की कर दी हत्या

Chhattisgarh Naxal News : नक्सलियों ने मोहला-औंधी एलओएस का कमांडर रहे राजू उर्फ विज्जा की उसके साथियों ने ही हत्या कर दी है। दरअसल, नक्सली राजू अपनी पत्नी के साथ मुख्यधारा की ओर लौटना चाहता था। इसके लिए राजू बीजापुर पुलिस के सामने सरेंडर करने निकला था। लेकिन, इसकी सूचना नक्सलियों को मिल गई।

अगवा कर निर्मम हत्या
जब नक्सलियों को एलओएस कमांडर राजू के आत्मसमर्पण करने की खबर मिली तो नक्सलियों ने राजू को अगवा कर लिया। इसके बाद उसकी निर्मम हत्या कर दी। नक्सलियों ने राजू को घेरकर उसे मार डाला। इसके बाद माओवादियों ने राजू की लाश को कांकेर-नारायणपुर बॉर्डर पर फेंक दिया। जब सुबह ग्रामीण जंगल की ओर जा रहे थे तो देखा कि लाश पड़ी हुई है, पास जाकर देखा तो वह एलओएस कमांडर राजू की लाश थी।

लाश के साथ फेंके पर्चा
इस दौरान ग्रामीणों को नक्सली कमांडर राजू की लाश के पास से पर्चा भी मिला। पर्चे में नक्सलियों ने लिखा था कि – राजू उर्फ विज्जा को संगठन छोड़कर रायफल, कारतूस और रुपए लेकर सरेंडर करने निकला था, जिसे पकड़कर मौत की सजा दी गई है। हालांकि राजू के साथ निकली उसकी पत्नी का अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है। बता दें कि नक्सली राजू बीजापुर जिले का निवासी था।

कई सालों से हिंसा में सक्रीय था राजू
मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सली राजू कई सालों से नक्सली हिंसा में शामिल था। नक्सली कमांडर राजू ने अब तक कई बड़े हमले किए। इतना ही नहीं आईईडी धमाके व मुठभेड़ में भी नक्सली राजू शामिल था। लंबे समय से सक्रिय रहने के बाद अब राजू मुख्यधारा में लौटना चाहता था। इसके लिए 6 सितंबर को वह अपनी पत्नी के साथ सरेंडर करने संगठन छोड़कर भागा था। लेकिन, नक्सलियों ने उसे ढूंढ़कर उसकी हत्या कर दी।

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

OBC कैटेगरी के लिए क्रीमीलेयर का जो प्रावधान है, वैसा ही ST- SC के लिए भी हो – सांसद महेश कश्यप

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है