छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

CC Weather Update : रायपुर-बिलासपुर-दुर्ग सहित 11 जिलों में रेड अलर्ट, कोरबा में बिजली गिरने से दो की मौत

CC Weather Update : छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग न 11 जिलों के लिए रेड और 15 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में अति भारी से भारी बारिश होने की संभावना है। रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर में सोमवार रात से लगातार बारिश जारी है। धमतरी में मुरुम सिल्ली बांध 100% भर चुका है। उसके 3 गेट खोले गए हैं। मौसम विभाग ने मंगलवार को भी 9 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।

दुर्ग में भी एक युवक उफनते नाले में बह गया। सोमवार को प्रदेश में मानसून सामान्य से अधिक सक्रिय रहा। 3 स्थानों पर अति भारी,13 स्थानों पर भारी और 19 स्थानों पर बारिश रिकार्ड की गई।

इन जिलों में बारिश का रेड अलर्ट
बलौदाबाजार, बेमेतरा, बिलासपुर, दुर्ग, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, जांजगीर-चांपा, कबीरधाम, खैरगढ़-छुईखदान- गंडई, मुंगेली, रायपुर और कोरबा।

इन जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट
बालोद, धमतरी, गरियाबंद, कांकेर, कोंडागांव, कोरिया, महासमुंद, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी, रायगढ़, राजनांदगांव, सक्ती, सारंगढ़-बिलाईगढ़, सूरजपुर, सरगुजा।

आकाशीय बिजली के चपेट में आके दो की मौत
कोरबा में सोमवार दो अलग-अलग मामलों में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। पहला मामला हरदी बाजार पुलिस थाना के महुआडीह इलाके का है। यहां खुले मैदान में मवेशी चरा रहे 15 साल के हरीश बिंझवार पर बिजली गिर गई। इस हादसे में हरीश की मौके पर ही मौत हो गई। हरीश के पिता धर्म सिंह ने बताया कि बेटा गांव के पास ही मवेशी चराने गया हुआ। इसी बीच तेज बारिश होने लगी। कुछ देर बाद ग्रामीणों ने घर आकर बताया कि उनके बेटे की मौत हो गई है।

वहीं दूसरा मामला रजगामार पुलिस चौकी का है। जहां एक पुजारी की मौत बिजली गिरने से हो गई। मृतक की पहचान जगत सिंह उरांव के रूप में हुई है। जगत सिंह के बेटे हेम सिंह ने बताया कि उनके पिता ने 14 साल पहले सन्यास ले लिया था। कुछ सालों तक पहाड़ों में जाकर तप किया। इसके बाद वापस लौटे थे, लेकिन घर नहीं आए। बीते कुछ दिनों से क्षेत्र के ही शनि मंदिर में पूजा-पाठ करते थे।

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

Bilaspur News : छात्राओं ने हॉस्टल अधीक्षिका पर लगाए आपत्तिजनक वीडियो बना वायरल करने की धमकी का आरोप

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है