छत्तीसगढ़

मानवीयता का पालन करते हुए सभी एक दूसरे के धर्म व आस्था का ध्यान रखें : तहसीलदार अग्रवाल (गणेश विसर्जन के दौरान कानफोड़ू डीजे रहेगा प्रतिबंधित , हाईकोर्ट के आदेश का करना होगा पालन)

सीपत :—  आगामी गणेश विसर्जन व ईद त्यौहार को लेकर गुरुवार को तहसीलदार सोनू अग्रवाल की अध्यक्षता व थाना प्रभारी नीलेश पांडेय की उपस्थिति में सीपत थाने में शांति समिति की बैठक आहूत की गई। जिसमें त्यौहार को आपसी तालमेल एवं भाईचारे की भावना से सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने का निर्णय लिया गया। इस दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने और अन्य आवश्यक प्रशासनिक व्यवस्था के संबंध में विचार विमर्श किया गया।

सीपत तहसीलदार सोनू अग्रवाल ने कहा कि मानवीयता का पालन करते हुए सभी धर्म का सम्मान करें। गौरवशाली परंपरा की तरह इस बार भी आपसी समन्वय और भाईचारे की भावना के साथ पर्व मनाए। उन्होंने कहा कि धार्मिक सद्भावना कायम रहे इसके लिए सभी को एक-दूसरे के धर्म और आस्था का ध्यान रखे। दूसरों की शांति के लिए खुद को संभालकर व्यवस्था बनाकर रखें। टीआई नीलेश पांडेय ने गणेश समितियों से कहा कि  विसर्जन के दौरान कानफोड़ू डीजे न बजाएं। शिकायत मिलने पर कोलाहल अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। हाईकोर्ट के नियम के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी। ढोल ताशे के साथ विसर्जन करें। हम सबको शासन के आदेशों को मानना होगा। उन्होंने कहा कि विसर्जन करने सीमित व्यक्ति ही जाएं , विसर्जन करने तालाब की जगह पर रस्सी , लाइटिंग की पर्याप्त व्यवस्था हो।

थाना प्रभारी से लोगों से अपील करते हुए कहा कि शारब का सेवन बिल्कुल न करें ताकि किसी की खुशहाली मातम में न बदले।  सभी सजग रहकर शासन व पुलिस के निदर्शो का पालन करें। ईद की जुलूस व गणेश विसर्जन के रास्ते अलग अलग हों। यदि मुख्य मार्ग से विसर्जन या जुलूस रखेंगे तो इसकी जानकारी पुलिस को जरूर दें ताकि राहगीरों को आने जाने में कोई परेशानी न हो। टीआई पांडेय ने कहा कि पुलिस की उपस्थिति मात्र ही बहुत सारी अपराधों को अंकुश लगा सकती है। तहसीलदार ने कोटवार से गांवों में कानफोड़ू डीजे न बजाने मुनादी कराने की बात कही। इस अवसर पर एएसआई शिव बक्सल , भाजपा मंडल अध्यक्ष राज्यवर्धन कौशिक आशीष बांकरे संतोष गोयल जितेंद्र लास्कर देवनाथ रोहिदास राकेश लैहर्षण अजय कश्यप सौकत हबीब हाजी अब्दुल करीम बेग शुभम साहू मनबोध साहू सहित पत्रकार व बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि शामिल रहे। 


ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है