छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh : कमिश्नर साहेब तक पहुंचाना पड़ता है पैसा…छत्तीसगढ़ में रिश्वत का ऑडियो वॉयरल

Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ कांग्रेस के सोशल मीडिया अकाउंट एक्स से एक ऑडियो जारी किया गया है। इसमें एक महिला और पुरुष के बीच में बात हो रही है। इस बातचीत के दौरान लेन-देन को लेकर बात होती है। कांग्रेस की ओर से जारी किए गए ऑडियो में आरोप लगाया गया है कि महिला आदिवासी बच्चों के लिए संचालित किए जाने वाले हॉस्टल की अधीक्षक है। वहीं, पुरुष उससे रुपयों की मांग कर रहा है। ये पैसे अफसरों को दिए जाने हैं।

बीजापुर का बताया जा रहा है ऑडियो
कांग्रेस के एक्स हैंडल से जारी किया गया ऑडियो बीजापुर जिले का बताया जा रहा है। कांग्रेस का कहना है कि ऑडियो को सुनने से साफ पता चलता है कि कमिश्नर स्तर के अधिकारी, मंडल संयोजक उक्त हॉस्टल अधीक्षिका से हर महीने पैसे वसूल रहे हैं।

ऑडियो में पुरुष अधिकारी कहता है कि जो पैसे नहीं देगा, उसे हटा दिया जाएगा। उसका दावा है कि हर माह वसूल की जाने वाली राशि ऊपर तक जाती है। कांग्रेस का आरोप है कि बस्तर अंचल के आदिवासी बच्चों के हिस्से को अफसर दीमक की तरह खा रहे हैं। इन अफसरों को विष्णुदेव साय सरकार का संरक्षण मिला हुआ है, जहां मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक सभी को हर महीने कमीशन पहुंचता है।

दस हजार रुपए महीना तय
कांग्रेस की ओर से जारी किए गए ऑडियो में नाम का खुलासा नहीं किया गया है। इसमें यह भी साफ पता नहीं चल रहा है कि महिला किस हॉस्टल की वॉर्डन है। हालांकि, ऑडियो को सुनने से पता चलता है कि उक्त महिला से दस हजार रुपए प्रति माह तय किया गया है। अन्य हॉस्टल अधीक्षक से भी दस हजार रुपए प्रति महीना ही लिया जाता है, ऐसा ऑडियो को सुनने से पता चलता है। हालांकि, द सूत्र ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।

सुनें कांग्रेस द्वारा शेयर वायरल ऑडियो

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है