छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh News : 30 सितंबर तक बढ़ाई गई देवेंद्र यादव की न्यायिक हिरासत

Chhattisgarh News : बलौदाबाजार आगजनी केस में जेल में बंद कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है. मंगलवार को हुई सुनवाई में कोर्ट ने उनकी रिमांड अवधि 30 सितंबर तक बढ़ा दी है. अगस्त महीने की 17 तारीख को देवेंद्र यादव को बलौदाबाजार पुलिस ने भिलाई से गिरफ्तार किया था. उसके बाद से देवेंद्र यादव जेल में बंद हैं.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई पेशी
विधायक देवेंद्र यादव की 17 सितंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बलौदाबाजार के कोर्ट में पेशी हुई. पुलिस ने देवेंद्र यादव की न्यायिक रिमांड बढ़ाने की मांग की थी. जिस पर कोर्ट ने उनकी रिमांड 30 सितंबर तक बढ़ा दी है. देवेंद्र के वकील ने 10 सितंबर को देवेंद्र यादव की पहली जमानत की अर्जी बलौदाबाजार CJM कोर्ट में दाखिल की थी. जिस पर CJM कोर्ट ने कहा कि यह हमारे अधिकार क्षेत्र से बाहर है. जिसके बाद फिर विधायक के वकील ने बलौदा बाजार आगजनी मामले में सत्र न्यायालय में बेल की अर्जी लगाई. इस अर्जी पर 18 सितंबर को सुनवाई होगी.

देवेंद्र यादव की ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी हुई. जिसमें पुलिस को आज चालान पेश करना था, लेकिन चालान पेश नहीं किया गया. पुलिस के द्वारा 30 तारीख तक रिमांड बढ़ाने की मांग की गई. जिस पर हमने आपत्ति जताई. लंबी बहस चली जिसके बाद CJM कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए देवेंद्र यादव की रिमांड को 30 सितंबर तक बढ़ा दिया है. हमने जिला सत्र न्‍यायालय में बेल के लिए आवेदन किया है. उसकी सुनवाई 18 सितंबर यानी कि कल होगी”: अनादि शंकर मिश्रा, विधायक देवेंद्र यादव के वकील

बता दे कि बलौदाबाजार आगजनी केस में देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी 17 अगस्त को हुई थी. उसके बाद 17 अगस्त की रात को उनकी कोर्ट में पहली पेशी हुई है. देवेंद्र यादव की दूसरी पेशी 20 अगस्त को हुई. उसके बाद 27 अगस्त को तीसरी पेशी हुई. देवेंद्र यादव की चौथी पेशी तीन सितंबर को हुई. पांचवीं पेशी 9 सितंबर को हुई. सभी पेशी में उनकी रिमांड अवधि बढ़ती रही. अब देवेंद्र यादव की 17 सितंबर को छठवी बार पेशी हुई और उनकी रिमांड अवधि इस बार 30 सितंबर तक कोर्ट ने बढ़ाई है.

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

Chhattisgarh News : शासकीय स्कूल के बच्चो की करोड़ो की किताबें कबाड़ में डंप, गलाने की थी तैयारी

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है